'यह स्पष्ट भाषा में चमचागीरी है...', आतिशी के बगल में खाली-कुर्सी पर भाजपा का हमला

नई दिल्ली: आतिशी ने सोमवार को दिल्ली के सीएम का कार्यभार संभाल लिया। जब वह पदभार ग्रहण करने पहुंचीं, तो उनके पास एक खाली कुर्सी भी दिखाई दी। इस पर आतिशी ने कहा कि यह कुर्सी अरविंद केजरीवाल की वापसी तक इसी कमरे में रहेगी तथा इस कुर्सी को केजरीवाल का इंतजार रहेगा। इस बीच, भाजपा ने आतिशी के इस कदम को "चमचागीरी" करार दिया। दिल्ली भाजपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि आतिशी ने अपनी इस हरकत से सीएम पद की गरिमा एवं दिल्ली की जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा, "यह कोई आदर्श पालन नहीं, बल्कि सीधी-सादी चमचागीरी है। अरविंद केजरीवाल को बताना चाहिए कि क्या वह इस प्रकार के रिमोट कंट्रोल से दिल्ली सरकार चलाएंगे?"

सोमवार को पदभार संभालते ही आतिशी ने कहा, "आज मेरे मन में भरत की व्यथा है। भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर कीचड़ उछालने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब तक दिल्ली के लोग उनकी ईमानदारी साबित नहीं करते, वह कुर्सी पर नहीं बैठेंगे एवं इस्तीफा दे दिया। मुझे विश्वास है कि दिल्ली के लोग उन्हें दोबारा सीएम की कुर्सी पर बैठाएंगे।" आतिशी ने आगे कहा, "अरविंद केजरीवाल को 6 महीने के लिए जेल में डाल दिया गया, तथा अदालत ने भी कहा कि यह गिरफ्तारी दुर्भावनापूर्ण थी। यह कुर्सी अरविंद केजरीवाल की है तथा मुझे भरोसा है कि फरवरी में होने वाले चुनाव में दिल्ली की जनता उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाएगी। तब तक यह कुर्सी यहीं रहेगी।"

गौरतलब है कि दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। AAP के विधायक दल ने उनके इस्तीफे के बाद आतिशी को दिल्ली का नया सीएम चुना था। केजरीवाल ने अपना इस्तीफा दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को सौंप दिया था, तथा आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए एलजी को चिट्ठी सौंपी थी। उपराज्यपाल ने इस्तीफा एवं चिट्ठी राष्ट्रपति को भेज दी थी।

'हमने नरेंद्र मोदी को ख़त्म कर दिया..', जम्मू-कश्मीर में PM पर राहुल का डायरेक्ट अटैक

टॉफ़ी दूंगा.. कहकर मस्जिद में बुलाया, मौलवी असजद ने किया 5 वर्षीय बच्ची का बलात्कार

कर्नाटक में आर्थिक संकट, नई शराब दुकानें खोलेगी कांग्रेस सरकार, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

Related News