ग्वालियर में IND vs BAN T20 मैच से पहले जारी हुआ ये फरमान

ग्वालियर: भारत एवं बांग्लादेश के बीच टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों टीमें ग्वालियर पहुंच चुकी हैं। हालांकि, बांग्लादेश की टीम के खिलाफ हिंदू महासभा के नेताओं एवं सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया। बढ़ते विवाद को देखते हुए पुलिस ने इन नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। इस मामले में कलेक्टर रुचिका चौहान ने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं।

कलेक्टर के आदेश के अनुसार, सोशल मीडिया पर किसी भी जाति या समुदाय के खिलाफ पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। यहां तक कि ऐसी पोस्ट को लाइक या शेयर करने वालों पर भी एक्शन लिया जाएगा। किसी भी तरह के धरना-प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। 11 हिंदूवादी संगठनों ने इस मैच का विरोध किया है। बुधवार को हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने महाराज बाड़े तक काले झंडे लेकर रैली निकाली और बांग्लादेश के खिलाफ नारेबाजी की। इस के चलते "बांग्लादेश वापस जाओ" के नारे भी लगाए गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया और विरोध कर रहे नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

प्राप्त खबर के अनुसार, हिंदू महासभा ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बांग्लादेश की टीम के आने पर वे इसका विरोध करेंगे। पुलिस एवं प्रशासन ने इस चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए कड़ी निगरानी रखी, मगर इसके बाद भी दर्जनों कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए तथा प्रदर्शन किया। इससे पहले अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने ग्वालियर के दौलतगंज लस्कर से काले झंडों के साथ रैली निकाली थी। प्रदर्शनकारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच को नुकसान पहुंचाने की योजना बना रहे थे, मगर महाराज बाड़े पर पहुंचने पर पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। शांति भंग करने के आरोप में पुलिस ने हिंदू महासभा के सभी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

‘तनख्वाह लेनी है तो आओ हवेली में…’, महिला रसोइया को हेडमास्टर ने अकेले बुलाया और...

5600 करोड़ के ड्रग सिंडिकेट का सरगना निकला कांग्रेस नेता तुषार गोयल, दुबई से कनेक्शन

बेटे ने पिता को मुखाग्नि देने से किया इनकार, चौंकाने वाली है वजह

Related News