इस पर्यावरण दिवस पर गजेंद्र सिंह समेत इस शख्स ने दी बधाईयां

पूरी दुनिया में 5 जून के दिन विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। इस दिन कई कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को प्रदूषण के कारण हो रहे पर्यावरण के नुकसान के प्रति जागरुक किया जाता है। प्रदूषण का बढ़ता स्तर पर्यावरण के साथ ही मनुष्यों के लिए खतरा बनता जा रहा है। इसके चलते कई जीव-जन्तू विलुप्त हो रहे हैं। वहीं इंसान कई प्रकार की गंभीर बिमारियों का शिकार भी हो रहे हैं। बता दें कि विश्व पर्यावरण दिवस की शुरुआत वर्ष 1972 में संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा की गई थी। इंसान की आबादी तेजी से बढ़ती जा रही है। 20वीं शताब्दी के शुरू में दुनिया की आबादी 1.6 अरब थी, आज यह 7.5 अरब है और 2050 तक 10 अरब हो जाएगी। इतनी विशाल आबादी प्राकृतिक संसाधनों पर भारी बोझ डाल रही है। संसाधनों तक पहुंचने की होड़ के चलते अफ्रीका और एशियाई महाद्वीप में विवाद भी होने लगे हैं।

विश्व पर्यावरण दिवस पर गजेंद्र सिंह शेखावत- प्रकृति से ही जीवन है!! विश्व पर्यावरण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आइये आज इस अवसर पर हम सभी प्राकृतीक जीवन शैली अपनाकर शुद्ध पर्यावरण तथा सतत विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराएं।

Koo App

विश्व पर्यावरण दिवस रवि शंकर प्रसाद ने स्वदेशी App KOO के माध्यम से बधाई दी है, उन्होंने लिखा है- समस्त देशवासियों को विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं।

Koo App

'कश्मीरी पंडितों की हत्या हो रही है तो कहां छुप गए अमित शाह, प्रधानमंत्री और सारे मंत्री'

तेजप्रताप का गंभीर आरोप, इस्कॉन मंदिर के 4 लोगों ने किया नाबालिग बच्चे से रेप

'PM मोदी की तस्वीर पर लगा ताला', जानिए क्या है मामला?

Related News