आइसक्रीम में मिली उंगली को लेकर DNA रिपोर्ट में हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा

मुंबई: महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई के मलाड क्षेत्र में कुछ दिनों पहले ऑनलाइन मंगाई गई आइसक्रीम कोन के भीतर मिली उंगली मामले में बड़ी खबर सामने आई है. DNA टेस्ट में यह पता चला है कि उंगली इंदापुर में एक आइसक्रीम फैक्ट्री के कर्मचारी की है. पुलिस अफसर के अनुसार, फोरेंसिक लैब की रिपोर्ट में बताया गया है कि उंगली एवं आइसक्रीम फैक्ट्री के कर्मचारी ओमकार पोटे के DNA एक ही हैं. अफसर ने कहा, "इंदापुर फैक्ट्री में आइसक्रीम भरने की प्रक्रिया के चलते पोटे की बीच वाली उंगली का एक हिस्सा कट गया था. बाद में यह मलाड के एक डॉक्टर द्वारा ऑर्डर किए गए आइसक्रीम कोन में पाया गया, जिन्होंने इसकी खबर मलाड पुलिस को दी." 

दरअसल, यह घटना 12 जून, 2024 को सामने आई, जब मलाड के ओरलेम निवासी डॉ. ब्रेंडन फेराओ ने एक ऑनलाइन ऐप के माध्यम से 3 आइसक्रीम कोन ऑर्डर किए थे. उनमें से एक यम्मो ब्रांड का बटरस्कॉच कोन था. उन्होंने आइसक्रीम का आधा हिस्सा खा लिया था, किन्तु फिर उन्हें जीभ पर कुछ अलग सा महसूस हुआ. जब उन्होंने करीब से देखा, तो कोन के अंदर एक इंसान की उंगली का टुकड़ा मिला. यह देख डॉक्टर के होश उड़ गए. डॉ सेराओ की बहन ने तत्काल पुलिस को मामले की खबर दी तथा थाने जाकर आइसक्रीम की कोन पुलिस को सौंपी. पुलिस ने भी अपनी आरभिंक तहकीकात में माना कि आइसक्रीम में इंसान की उंगली थी. 

पुलिस ने उंगली को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया तथा यम्मो आइसक्रीम कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई आरम्भ की. इस घटना के पश्चात् यम्मो आइसक्रीम्स ने बयान जारी कर कहा था कि ग्राहक की शिकायत प्राप्त होने के पश्चात् कंपनी ने मामले में संज्ञान लिया है. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा था कि हमने थर्ड पार्टी से आइसक्रीम बनवाना बंद कर दिया है. आइसक्रीम के उक्त प्रोडक्ट को गोदामों से हटा दिया गया है तथा बाजार स्तर पर भी ऐसा ही करने की प्रक्रिया में हैं. प्रोडक्ट की क्वालिटी एवं सुरक्षा हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. इस मामले का पता चलते ही हम समस्या के निपटारे की तरफ बढ़ ही रहे थे कि ग्राहक ने पुलिस में मुकदमा दर्ज करा दी. यम्मो आइस क्रीम्स प्रबंधन की ओर से बताया गया कि वह मामले की जांच में अफसरों के साथ सहयोग करेगा. 

आज संसद में NEET पर हंगामे के आसार, सरकार भी जवाब देने को तैयार ! राष्ट्रपति पर कांग्रेस का बड़ा आरोप

विश्व विजेता बनने से बस एक कदम दूर भारत ! इंग्लैंड को रौंदकर फाइनल में पहुंची रोहित ब्रिगेड

कर्नाटक में बड़ा हादसा, 13 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

Related News