'सनातन को नष्ट करने वाले खुद ही मिट जाएंगे..', उदयनिधि पर पवन कल्याण का पलटवार

चेन्नई: तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म को खत्म करने वाले बयान पर आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने कड़ा जवाब दिया है। पवन कल्याण ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि सनातन धर्म को किसी भी तरह से वायरस नहीं कहा जा सकता, और इसे नष्ट करने की कोशिश करने वाले खुद ही मिट जाएंगे। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को नष्ट करना संभव नहीं है, और जो भी ऐसी बातें कर रहा है, उसे यह समझना चाहिए कि सनातन धर्म सदा से चलता आया है और हमेशा चलता रहेगा।

पवन कल्याण, जो खुद को एक सच्चा सनातनी हिंदू बताते हैं, ने अपने बयान में भगवान बालाजी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन में सनातन धर्म की रक्षा का संकल्प लिया है। उन्होंने उदयनिधि स्टालिन के बयान को खारिज करते हुए कहा कि कई लोग आते-जाते रहेंगे, लेकिन सनातन धर्म का अस्तित्व अटूट है। इस बयान पर तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके ने तीखी प्रतिक्रिया दी। पार्टी के प्रवक्ता सैयद हफीजुल्लाह ने पवन कल्याण पर आरोप लगाया कि वह अपने राजनीतिक लाभ के लिए धर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं। डीएमके ने भाजपा, टीडीपी और पवन कल्याण को दोषी ठहराते हुए उदयनिधि स्टालिन का बचाव किया।

सितंबर 2023 में, उदयनिधि स्टालिन ने एक कार्यक्रम के दौरान सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें खत्म करना जरूरी होता है। उनके इस बयान के बाद से काफी विवाद उत्पन्न हो गया था, और उन्होंने अपने बयान के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया था।

इजराइल पर ईरान का हमला जायज़..! खामनेई ने इस्लामी देशों से की ये अपील

अपना घर सुधारो..! अमेरिका की 'धार्मिक स्वतंत्रता रिपोर्ट' पर भारत का दो टूक जवाब

बैंगलोर के 3 बड़े कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

Related News