राजस्थान-MP में रेलवे-स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद के नाम से मिला पत्र

हनुमानगढ़: हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर मिले एक धमकी भरे पत्र ने राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। इस पत्र में 30 अक्टूबर को राजस्थान के प्रमुख रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं, और जांच तेज कर दी गई है।

हनुमानगढ़ के एएसपी प्यारे लाल मीना ने बताया कि यह धमकी भरा पत्र हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन मास्टर को डाक से प्राप्त हुआ। इस पत्र के मिलने के तुरंत बाद, स्टेशन मास्टर ने स्थानीय पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया और आवश्यक कदम उठाए। एएसपी मीना ने बताया कि यह पत्र आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के नाम से भेजा गया है, जो एक पाकिस्तान स्थित कुख्यात आतंकी संगठन है।

इस पत्र में धमकी दी गई है कि 30 अक्टूबर को राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, बीकानेर, कोटा, बूंदी, उदयपुर और जयपुर के रेलवे स्टेशनों पर बम विस्फोट किए जाएंगे। इसके अलावा, 2 नवंबर को राजस्थान और मध्य प्रदेश के धार्मिक स्थलों को भी बम धमाकों से निशाना बनाने की धमकी दी गई है। पत्र में इन जगहों पर व्यापक हमले की योजना का संकेत दिया गया है, जिससे सुरक्षा एजेंसियों को अधिक सतर्क होना पड़ा है।

धमकी भरे पत्र की सूचना मिलने के बाद, हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी), स्थानीय पुलिस और बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया। स्टेशन पर मौजूद सभी संदिग्ध वस्तुओं की बारीकी से जांच की गई और सुरक्षा उपायों को और कड़ा कर दिया गया। रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

इस घटना के संबंध में जीआरपी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अब इस धमकी भरे पत्र के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रही है, ताकि जिम्मेदार व्यक्तियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके। पत्र भेजने वाले का पता लगाने के लिए विभिन्न जांच एजेंसियों के सहयोग से जांच चल रही है, और इसमें सायबर एक्सपर्ट्स को भी शामिल किया गया है।

'JMM भी कांग्रेस और RJD के रंग में रंगी', हजारीबाग में बोले PM मोदी

बुर्का पहन मंगेतर से मिलने पहुंचा शख्स, लोगों को हुआ शक और फिर...

MP के इस गांव में शराब पर लगी रोक, पीने और बेचने पर लगेगा जुर्माना

Related News