'सड़क बनवाने के लिए अधिकारियों को दी धमकी', नितिन गडकरी ने सुनाया किस्सा

नागपुर: केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी अपने कामों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। उनके कार्यों की प्रशंसा न केवल सत्ता पक्ष, बल्कि विपक्ष भी करता है। हाल ही में नागपुर में आयोजित अरुण बोम्बिलवार फाउंडेशन के पुरस्कार कार्यक्रम में गडकरी ने शिरकत की, जहां उनका अलग ही अंदाज देखने को मिला। उन्होंने अपने प्रदेश में मंत्री रहते हुए एक किस्सा साझा किया।

कार्यक्रम में गडकरी ने बताया कि मेलघाट में सड़कों का निर्माण कैसे हुआ। उन्होंने कहा कि इसके लिए अफसरों को धमकाना पड़ा था। एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि जब मनोहर जोशी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे, तब वन विभाग के अफसरों ने मेलघाट में सड़क निर्माण की अनुमति नहीं दी थी। इस पर गडकरी ने अफसरों से कहा, "मैं गलती से राजनीति में आ गया हूं। जब मैं युवा था, तो नक्सली आंदोलन से गुजरा था।" गडकरी ने मजाकिया लहजे में आगे कहा, "अब अगर हम फिर से आएंगे, तो तुम्हें गोलियों से नहीं उड़ाया जाएगा। फिर मैंने क्या किया, यह नहीं बता सकता, लेकिन इन्हीं धमकियों के पश्चात् मेलघाट की सड़कों का निर्माण हुआ। अब पूरे मेलघाट में सड़कें हैं तथा अफसरों ने बिना किसी सवाल के अनुमति दे दी।"

उन्होंने समारोह में अच्छी और बुरी सरकार की परिभाषा भी दी। गडकरी ने कहा, "जहां अच्छे आदमी को सम्मान न मिले और बुरे आदमी को दंडित न किया जाए, उसे ही सरकार बोलते हैं। सरकारी प्रक्रिया में किसी अधिकारी को दंडित करना बहुत मुश्किल कार्य है।" गडकरी के नेतृत्व में देशभर में सड़क निर्माण के कार्य तेजी से हो रहे हैं। उन्होंने विश्वस्तरीय सड़कों का बेहतरीन नेटवर्क तैयार किया है, जिससे लोगों के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना बेहद सुविधाजनक हो गया है। शानदार हाईवे, फ्लाईओवर तथा एक्सप्रेस-वे ने आवागमन को बेहद आसान बना दिया है। लखनऊ और मुंबई सहित देश के कई शहरों में बेहतरीन हाईवे नेटवर्क का विकास हुआ है, जिसकी सराहना हर कोई करता है।

शादी से पहले गर्भवती हुई प्रेमिका, प्रेमी ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

राजस्थान:ट्रेक्टर पर गिरा हाई-टेंशन वायर, एक ही परिवार के 6 लोग जख्मी, दो की मौत

इंदौर के गरबा पंडाल में शर्मनाक कृत्य, 7 वर्षीय मासूम का किया यौन उत्पीड़न

Related News