उत्तराखंड में बाघ का आतंक, DM ने स्कूलों में घोषित किया 2 दिन का अवकाश

देहरादून: उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के जाखणीधार तहसील में बाघ का आतंक बढ़ता जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए, स्थानीय प्रशासन ने ऐलान किया है कि द्वारीखाल क्षेत्र के नौ स्कूल 23 और 24 सितंबर को बंद रहेंगे। यह निर्णय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट आशीष चौहान द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, यह फैसला जाखणीधार के उप-जिला मजिस्ट्रेट एवं द्वारीखाल के खंड शिक्षा अफसर के अनुरोध पर लिया गया है। 

दोनों अफसरों ने एक पत्र के माध्यम से जिला मजिस्ट्रेट को सूचित किया कि शनिवार प्रातः 7 बजे थांगर गांव में एक छात्र पर बाघ ने हमला कर उसे घायल कर दिया। इसके अतिरिक्त, थांगर के सरकारी प्राथमिक विद्यालय के पास भी बाघ देखा गया। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिला मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में कहा कि छात्रों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए द्वारीखाल क्षेत्र के नौ विद्यालयों एवं सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में 23 और 24 सितंबर को अवकाश घोषित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि बीते महीने पौड़ी गढ़वाल जिले के लैंसडाउन क्षेत्र में एक आदमखोर तेंदुए ने एक बालक पर हमला कर उसकी जान ले ली थी। यह घटना शाम लगभग साढ़े सात बजे रिखणीखाल ब्लॉक के कोटा गांव में हुई थी।

बच्चे ने तोड़ा पौधा तो महिला ने दे डाली तालिबानी सजा, जंजीर से बाँधा और...

ईरान की कोयला खदान में भीषण विस्फोट, 51 की मौत, राष्ट्रपति ने किया बड़ा ऐलान

UP-गुजरात के बाद पंजाब में ट्रेन पलटाने की साजिश! रेलवे-ट्रैक पर मिलीं लोहे की छड़ें

Related News