शेयर बाजार में इस तरह आ सकते है यह बड़े बदलाव

मुंबईः घरेलु शेयर बाजार में आने वाले समय पर काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा, मोदी सरकार के मंत्रिमंडल का यह तीसरा फेरबदल रविवार को हुआ. यह बदलाव अभी तक का सबसे बड़ा फेरबदल है, अब यह देखना होगा की निवेशन मंत्रिमंडल इन बदलावों को किस तरह समझता है. 

साथ ही आपको यह भी बता दे कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी मंत्रिपरिषद का बहुप्रतीक्षित विस्तार में फेरबदल करते हुए चार राज्यमंत्रियों को पदोन्नति देने के साथ ही 9 नए राज्य मंत्रियों को इसमें शामिल किया है. इतना ही नहीं इस बार अंतरराष्ट्रीय बाजारों के रुख से भी घरेलू बाजार को दिशा मिल सकती है.

ज्ञात हो आपको पिछले सप्ताह पाँच में से चार कारोबारी दिवसों पर शेयर बाजार सकारात्मक और मंगलवार को नकारात्मक रहा. इस दौरान बीएसई का सेंसेक्स 0.93 प्रतिशत यानी 296.17 अंक की तेजी के साथ सप्ताह के आखिरी दिन में 31,892.23 अंक पर रहा. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 1.19 प्रतिशत यानी 117.35 अंक चढ़कर 9,974.40 अंक पर पहुंच गया, बीएसई का मिडकैप 2.84 प्रतिशत और स्मॉलकैप 3.09 प्रतिशत आ गया है.  जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें  

कारोबारियों को मिला दूसरा मौका, लेट पेमेंट पर शुल्क माफ़

हार्वे तूफान से मची तबाही, अमेरिकी कंपनियों ने की सहायता

दिल्ली के बाद क्या गुजरात होगा आप मय?

Related News