टोरंटो पुलिस ने भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव के हत्यारे को किया गिरफ्तार

टोरंटो - 7 अप्रैल को टोरंटो के बीचोंबीच गोली मारकर हत्या किए गए भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव के हत्यारे को टोरंटो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

रिचर्ड जोनाथन एडविन (39) को पुलिस द्वारा उसे ट्रैक करने के लिए निगरानी वीडियो का इस्तेमाल करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार, संदिग्ध ने पिछले गुरुवार शाम करीब पांच बजे शेरबोर्न सबवे स्टेशन पर 21 वर्षीय भारतीय छात्र पर कई राउंड गोलियां चलाईं.m और फिर क्षेत्र से भाग गया।

भारतीय छात्र की हत्या के दो दिन बाद, आरोपी ने एक अन्य व्यक्ति, 35 वर्षीय एलियाह एलियाजार महेपथ की गोली मारकर हत्या कर दी, क्योंकि वह शहर की एक सड़क पर चला गया, घटनास्थल से भागने से पहले पीड़ित पर कई बार गोलीबारी की। टोरंटो के पुलिस प्रमुख जेम्स रामर के अनुसार, वीडियो निगरानी सबूतों का उपयोग करके रविवार रात को उस व्यक्ति को उसके टोरंटो स्थित घर में ट्रैक किया गया और हिरासत में ले लिया गया।

आरोपी के पास राइफल समेत कई लोडेड हथियार भी मिले हैं।

पुलिस प्रमुख के अनुसार, "मेरी राय में, अधिक पीड़ित होने जा रहे थे। मुझे यकीन नहीं है कि कब, लेकिन उसके पास घर पर एक शस्त्रागार था, और ईमानदारी से कहूं तो, मुझे लगता है कि यह केवल पहला कदम था। पुलिस के अनुसार, पीड़ित आरोपी के लिए अज्ञात थे।  आरोपी, जो प्रथम-डिग्री हत्या के दो मामलों का सामना कर रहा था, टोरंटो में अदालत में पेश हुआ।

NYC मेट्रो शूटिंग के बाद लॉस एंजिल्स हाई अलर्ट पर

रूस के साथ यूक्रेन की बातचीत बनी हुई है पर कोई निष्कर्ष नहीं निकल रहा : मुख्य वार्ताकार

इंडोनेशियाई संसद ने यौन हिंसा से संबंधित एक विधेयक पारित किया

 

 

 

Related News