TRAI लेकर आया खास ऑफर

हाल ही में बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) चर्चा का विषय बना हुआ है। जुलाई 2024 में जब रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ाईं, तब से लोगों ने बीएसएनएल के प्रति रुचि बढ़ा दी। अब बीएसएनएल ने एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में इन प्राइवेट कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है।

रिचार्ज प्लान्स में वृद्धि के बाद बदलाव

प्राइवेट कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान के दाम 30% तक बढ़ा दिए, जिससे कई ग्राहक बीएसएनएल की ओर आकर्षित हुए। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने बीएसएनएल में नंबर पोर्ट कराने की बात की, और कई राज्यों, जैसे आंध्र प्रदेश में, लोगों ने बीएसएनएल के साथ जुड़ना शुरू कर दिया।

TRAI का डेटा

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने जुलाई के महीने का डेटा जारी किया है। इसके अनुसार, जुलाई में वायरलेस सब्सक्राइबर्स की संख्या 120.517 करोड़ हो गई, जो जून में 120.564 करोड़ थी। रिपोर्ट से पता चलता है कि एयरटेल ने 16.9 लाख ग्राहक खोए, जबकि वोडाफोन-आइडिया ने 14.1 लाख और जियो ने 7.58 लाख ग्राहकों को गंवाया।

बीएसएनएल का लाभ

TRAI के अनुसार, जुलाई में बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई। इस महीने में 29.4 लाख नए ग्राहक बीएसएनएल से जुड़े। यह दर्शाता है कि सोशल मीडिया पर बीएसएनएल को लेकर जो ट्रेंड चल रहा था, वह सच साबित हुआ। इसके बाद से बीएसएनएल ने अपने 4जी नेटवर्क का विस्तार तेजी से किया और 5जी टेक्नोलॉजी पर भी काम शुरू किया। अब बीएसएनएल के 5जी नेटवर्क के ट्रायल दिल्ली के कई इलाकों में चल रहे हैं।

क्या सच में अमिताभ को पार्टी करने से रोकती है जया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद को लेकर कही ये बात

जम्मू कश्मीर में अमित शाह की रैली, जनता को है बड़ी उम्मीद

Related News