'5 करोड़ ट्रांसफर कर दो, वरना...', लखनऊ में IAS को मिली धमकी

लखनऊ: यूपी से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक शख्स ने स्वयं को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का अधिकारी बताकर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक से वीडियो कॉल की, जिससे उन्हें ब्लैकमेल करने तथा करोड़ों की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। इस संबंध में UPSRTC के अपर प्रबंध निदेशक ने हजरतगंज कोतवाली में FIR दर्ज कराई है।

राम सिंह वर्मा को 24 सितंबर की रात 10:00 बजे एक वीडियो कॉल आई, जिसमें कॉल करने वाले ने स्वयं को प्रवर्तन निदेशालय का अफसर बताया। तत्पश्चात, उन्हें एक अनजान नंबर से कॉल और मैसेज आने लगे, जिनमें 5 करोड़ रुपए की मांग की गई। पैसे नहीं देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई। सूत्रों के अनुसार, जब राम सिंह वर्मा ने 24 सितंबर की रात वीडियो कॉल अटेंड की, तब उनकी कॉल को रिकॉर्ड किया गया तथा चेहरे को मॉर्फ करके आपत्तिजनक वीडियो बनाया गया। 

इसी वीडियो को वायरल करने की धमकी दी जाने लगी। पहले 5 करोड़ की रंगदारी मांगी गई, फिर 25 और 27 सितंबर को डेढ़ करोड़ रुपए की और मांग की गई। इसके अतिरिक्त, पैसे न देने पर बीच सड़क पर मारने की धमकी भी दी गई। राम सिंह वर्मा ने हजरतगंज कोतवाली में इस मामले की शिकायत की है। पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है तथा अब धमकी और ब्लैकमेलिंग के लिए उपयोग किए गए मोबाइल नंबर को ट्रेस किया जा रहा है।

'केजरीवाल को अलग आवास मुहैया कराए केंद्र सरकार..', AAP ने की मांग, खाली करेंगे 'शीशमहल'

अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 3 मजदूरों की मौत, कई घायल

'अल्पसंख्यकों के लिए विशेष आयोग, महिलाओं को 2000..', हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र

Related News