T-Series ने हारी कानूनी जंग, छीन गया आश‍िकी टाइटल

बॉलीवुड फिल्म 'आशिकी', जो 1990 में मुकेश भट्ट के प्रोडक्शन तले बनी थी, अपने वक़्त की सुपरहिट फिल्मों में सम्मिलित है। राहुल रॉय और अनु अग्रवाल की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था तथा फिल्म के गानों को भी खूब सराहा गया। हाल ही में, मुकेश भट्ट ने 'आशिकी' शब्द के प्रयोग पर रोक लगाने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी, और इस मामले में उनके पक्ष में निर्णय आया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 2 सितंबर 2024 को फैसला सुनाते हुए कहा कि 'आशिकी' एक प्रसिद्ध फिल्म फ्रेंचाइजी है तथा इसे टी-सीरीज और अन्य पार्टियों द्वारा अपने प्रोजेक्ट्स में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। इसके अंतर्गत 'तू आशिकी है' या 'तू ही आशिकी है' जैसे शीर्षक सम्मिलित हैं। मुकेश भट्ट ने इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि फिल्म 'आशिकी' की शुरुआत न्यूकमर्स, न्यू म्यूजिक डायरेक्टर्स और न्यू सिंगर्स के साथ एक ईमानदार प्रोडक्ट बनाने के लिए की गई थी। उन्होंने कहा कि 'आशिकी 2' में उन्हें पहले की तरह संगीत नहीं मिला, लेकिन उन्होंने रात दिन मेहनत कर सही गानों को चुना।

भट्ट ने 'आशिकी 3' को लेकर आई समस्याओं पर बात करते हुए कहा कि उन्हें सही इरादों के साथ काम करना चाहिए, न कि केवल प्रोजेक्ट्स पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने अपने अनुभव के आधार पर यह भी बताया कि अगर पार्टनर सही दिशा में नहीं चल रहे हैं, तो फ्रेंचाइजी को बचाने के लिए कदम उठाना पड़ता है। मुकेश भट्ट ने कहा कि उन्हें कानूनी लड़ाई करने का शौक नहीं था, मगर आशिकी फ्रेंचाइजी को सही तरीके से बचाने के लिए यह कदम उठाना पड़ा। उनका कहना था कि फैसले से उन्हें सुकून मिला है और अब खुशी तब होगी जब 'आशिकी 3' सफल होगी और उसके गाने लोगों के दिलों में बस जाएंगे।

भट्ट के बेटे विशेष भट्ट ने आगे की योजना के बारे में बताया कि कोर्ट के फैसले के पश्चात् सही दिशा में काम करने की जरुरत है। उन्होंने आश्वासन दिया कि 'आशिकी 3' को सही वक़्त में बनाया जाएगा, और इसका निर्माण पूरी तरह से सही तरीके से किया जाएगा। विशेष ने भी कहा कि फैसले से यह सुनिश्चित होगा कि 'आशिकी' शब्द का गलत इस्तेमाल नहीं होगा, और यंग टैलेंट को इसका सही इस्तेमाल करने की अनुमति मिलेगी।

बहुत पुराना है बॉलीवुड में 'हिन्दूफोबिया' का रोग, अब 'कांधार हाईजैक' पर हुआ नया प्रयोग

ऐश्वर्या राय संग स्क्रीन पर हमेशा अधूरा रहा एक्टर का प्यार, खुद कही ये बात

तमन्ना भाटिया के कारण पति से हुआ इस अदाकारा का झगड़ा! जानिए पूरा किस्सा

Related News