गूगल में जल्द आएगा नया फीचर, ट्विटर यूजर को मिलेगा लाभ

माइक्रो-ब्लॉगिंग पोर्टल ट्विटर एक कनेक्टेड गूगल खाते के जरिए आपके खाते में साइन इन करना संभव बनाने के लिए काम कर रहा है। ऐप इन्वेस्टीगेटर जेन वोंग द्वारा बताया गया है, ट्विटर गूगल अकाउंट इंटीग्रेशन को इनेबल करने पर विचार कर रहा है। गूगल ने ऐप्स पर अपने उपयोगकर्ताओं को अपने गूगल अकाउंट से साइन अप करने या लॉग इन करने का एक तरीका प्रदान किया है, जिससे आपका नाम तथा ईमेल एड्रेस या यहां तक ​​​​कि पासवर्ड चुनने जैसी बेसिक विवरण भरने के स्टेप से बचा जा सके।

इनेबल फीचर के स्क्रीनशॉट में, वेब पर ट्विटर के साइन-इन पेज "साइन अप", "लॉग इन" तथा तीसरा ऑप्शन, "गूगल के साथ जारी रखें" है। ये बटन आपको अपने गूगल अकाउंट को किसी मौजूदा ट्विटर खाते से जोड़ने, अपने गूगल खाते के विवरण के साथ एक नया ट्विटर अकाउंट बनाने या अपने ट्विटर अकाउंट में एंटर करने की मंजूरी देगा अगर आपने इसे पहले से ही अपने गूगल अकाउंट से जोड़ा है।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल के साथ साइन इन जैसी सर्विस के साथ उतार-चढ़ाव आते हैं। वहीं सिर्फ एक पासवर्ड याद रखना ज्यादा सुविधाजनक है तथा ये प्रोसेस बेहद तेज़ है। हालांकि, रिपोर्ट में बताया गया है कि यदि आपके गूगल अकाउंट से किसी भी प्रकार से छेड़छाड़ की जाती है, तो अटैकर के पास आपके ट्विटर खाते तक भी पहुंच होगी। या, अगर आपका खाता कभी बैन किया गया था, तो आप ट्विटर पर नहीं जा पाएंगे।

सुनहरा मौका! न्यू Mi 11 Lite पर 3000 रुपए की मिलेगी छूट, आज से ही करे प्री ऑर्डर

फ्लिपकार्ट 250 रुपए में बेच रहा है CoviSelf कोरोना सेल्फ किट, ऐसे करें उपयोग

जल्द मिलेगी भारत बायोटेक की कोवैक्सिन को WHO से मंजूरी, बैठक में होगा अहम फैसला

Related News