मेरठ में अंतरराज्यीय अवैध हथियार आपूर्ति कार्टेल संचालित करने के आरोप में दो गिरफ्तार

मेरठ: दिल्ली पुलिस ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में अंतरराज्यीय अवैध हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह को चलाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान इकराम और माशूक अली के रूप में हुई है। दोनों मेरठ के रहने वाले हैं और अवैध हथियारों की सप्लाई में शामिल थे।
 
अधिकारियों के अनुसार, मेरठ में एक घर पर छापेमारी के दौरान हथियार बनाने का काम करने वाले एक ठिकाने का पता चला, जिसके परिणामस्वरूप 4 देसी पिस्तौल, 41 बैरल और हथियार बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले 8 उपकरण जब्त किए गए। पुलिस को दिल्ली में अपराधियों को अवैध हथियार पहुंचाने की इकराम की योजना के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद इंस्पेक्टर गौरव चौधरी के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। इकराम को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके पास से दो देसी पिस्तौल और छह जिंदा कारतूस बरामद किए गए। इकराम के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 
पूछताछ के दौरान इकराम ने बताया कि हथियार माशूक अली से मंगवाए गए थे। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए और तकनीकी निगरानी का उपयोग करते हुए पुलिस ने मेरठ शहर में माशूक अली को पकड़ लिया। इसके बाद काशी राम कॉलोनी में एक सुनसान फ्लैट पर छापेमारी की गई, जहां माशूक अवैध हथियार बना रहा था। पुलिस के अनुसार, माशूक ने 80 से अधिक देसी पिस्तौल बनाने की बात स्वीकार की है। अवैध हथियारों के नेटवर्क की आगे की जांच जारी है।

बिहार से अवैध बांग्लादेशी गिरफ्तार, 2021 से भारत में रह रहा था नवाब

भोपाल में ड्रग रैकेट पर बड़ा एक्शन, 1,800 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त, 2 गिरफ्तार

'जाति-भाषा-क्षेत्र से ऊपर उठकर एक होने की जरूरत..', हिन्दुओं से मोहन भागवत की अपील

Related News