रिलीज हुई करीना की नई फिल्म, जानिए क्या है इसमें खास

करीना कपूर खान की नई फिल्म 'द बकिंघम मर्डर्स' 13 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज की जा चुकी है। अगर आप भी इस मूवी को देखने का प्लान बना रहे हैं, तो इससे जुड़ी एक खास जानकारी जानना आपके लिए आवश्यक है। इस मूवी के डायरेक्टर हंसल मेहता ने इसे दो अलग-अलग वर्जन्स में रिलीज करने का निर्णय कर लिया। फिल्म का पहला वर्जन हिंग्लिश (इंग्लिश और हिंदी का मिश्रण) और दूसरा वर्जन पूरी तरह से हिंदी में होने वाला है।

क्यों दो वर्जन्स में रिलीज हो रही है 'द बकिंघम मर्डर्स'?: मेकर्स का यह फैसला दर्शकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि फिल्म का कंटेंट अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे और सभी इसे आसानी से समझ पाएं। चूंकि फिल्म का बड़ा हिस्सा इंग्लिश में है, खासकर उस इंग्लिश में जिसे यूके के स्थानीय लोग कहते है, इसलिए इस वर्जन को कुछ भारतीय दर्शकों के लिए समझना मुश्किल हो सकता है।

मेकर्स ने फिल्म की ऑथेंटिसिटी को बनाए रखने के लिए इंग्लिश डायलॉग्स को उसी तरह रखा है जैसे वहां के लोग बोलते हैं, और इसके लिए स्थानीय कलाकारों को भी कास्ट किया गया है। लेकिन चूंकि उनका उच्चारण और बोलने का तरीका भारतीय दर्शकों से अलग है, इसलिए यह मुमकिन है कि हिंग्लिश वर्जन सभी को आसानी से समझ में न आए। इसलिए, मेकर्स ने हिंदी वर्जन को भी साथ में रिलीज करने का फैसला किया है ताकि सभी दर्शक फिल्म का पूरा आनंद लें पाएं।

50:50 की रणनीति का इस्तेमाल: फिल्म की रिलीज के लिए मेकर्स ने 50:50 की रणनीति अपनाई है। इसका मतलब है कि फिल्म को 50 प्रतिशत स्क्रीन्स पर हिंग्लिश वर्जन और बाकी 50 प्रतिशत स्क्रीन्स पर हिंदी वर्जन में रिलीज किया जाएगा। इससे दर्शक अपनी पसंद के अनुसार फिल्म का वर्जन चुन सकते हैं। 'द बकिंघम मर्डर्स' में करीना कपूर खान मुख्य भूमिका में हैं। उनके अलावा फिल्म में कीथ एलन, रणबीर बरार, और ऐश टंडन जैसे कलाकार भी महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं। फिल्म की कहानी असीम अरोड़ा, कश्यप कपूर, और राघव राज कक्कड़ ने लिखी है। फिल्म में खास बात यह भी है कि करीना कपूर न केवल इसमें लीड रोल निभा रही हैं, बल्कि वह फिल्म की निर्माता भी हैं। इससे पहले करीना की फिल्म 'क्रू' भी इस साल रिलीज हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था।

अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर भीड़ का हमला, जवाबी फायरिंग में हैदर-जुवाहिद की मौत

पंडित जी ने मंगाया चना पुलाव और रेस्टोरेंट ने परोस दिया चिकन, फिर जो हुआ...

इन जिलों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट, जानिए अपने शहर का हाल

Related News