'तीसरी बार मोदी सरकार बनते ही पलटी मारेंगे उद्धव ठाकरे..', महाराष्ट्र के नेता का बड़ा दावा

मुंबई: महाराष्ट्र के निर्दलीय विधायक रवि राणा, जिनकी पत्नी नवनीत राणा अमरावती की निवर्तमान सांसद हैं और भाजपा की नवीनतम सदस्यों में से एक हैं, ने अपने सप्ताह की शुरुआत एक बहुत ही भविष्यवाणी के साथ की। रवि राणा ने दावा किया है कि, "मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं, मोदी जी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के 15 दिन बाद, उद्धव ठाकरे मोदी सरकार में और मोदी जी के साथ नजर आएंगे । आने वाला युग मोदी जी का है और उद्धव ठाकरे यह जानते हैं।" 

बडनेरा से विधायक रवि राणा ने कहा कि, "विपक्षी MVA (उद्धव सेना, शरद पवार की NCP और कांग्रेस द्वारा गठित महा विकास अघाड़ी) के नेताओं को अपने साथ रक्तचाप की दवाएं और डॉक्टर रखने चाहिए, क्योंकि उनमें से कई 4 जून को बीमार पड़ जाएंगे।" MVA का गठन 2019 में भाजपा-शिवसेना के विभाजन के बाद हुआ था; इसने भगवा पार्टी को सत्ता से दूर रखा और राज्य पर तब तक शासन किया, जब तक कि एकनाथ शिंदे, जो अब मुख्यमंत्री हैं, के नेतृत्व में शिवसेना की एक विद्रोही इकाई ने सदन को गिरा नहीं दिया। 

हालाँकि, रवि राणा के इस दावे को उद्धव ठाकरे के दाहिने हाथ माने जाने वाले संजय राउत ने हंसी में उड़ा दिया है। उन्होंने कहा, "उद्धव ठाकरे 25 साल से शिवसेना का नेतृत्व कर रहे हैं। (चुनाव के बाद) उद्धव ठाकरे फैसला करेंगे।" उन्होंने कहा, ‘‘रवि राणा जैसे व्यक्ति को उद्धव ठाकरे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।’’ बता दें कि उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी, जिनकी पार्टियाँ कभी घनिष्ठ सहयोगी थीं, के बीच संबंध 2019 के चुनाव के बाद से तेजी से खराब हो गए हैं, महाराष्ट्र के नेता ने इस महीने प्रधानमंत्री को अतीत में समर्थन देने और वोट मांगने के लिए मतदाताओं से 'माफी' भी मांगी है।

उद्धव ने संवाददाताओं से कहा था कि , "मैं (अतीत में) नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगने के लिए माफी मांगता हूं, क्योंकि उनकी सरकार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है।"  वहीं, पीएम मोदी इस बात के लिए पूरी तरह से खुले हैं कि यह एक सनसनीखेज पुनर्मिलन होगा। इस महीने की शुरुआत में उन्होंने उद्धव ठाकरे और शरद पवार के नेतृत्व वाली सेना और NCP के धड़ों से आग्रह किया था कि वे कांग्रेस के साथ विलय करके मरने के बजाय अपनी अलग हुई इकाइयों में विलय कर लें। उन्होंने कहा कि, " नकली NCP और नकली शिवसेना ने कांग्रेस के साथ विलय करने का मन बना लिया है। लेकिन कांग्रेस के साथ मरने के बजाय, अजित पवार (बागी एनसीपी नेता) और एकनाथ शिंदे (सेना के अलग हुए धड़े के प्रमुख) के पास आ जाएं।"

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वह किसी भी समय ठाकरे की मदद के लिए तैयार हैं, उन्होंने "बालासाहेब ठाकरे के मेरे प्रति प्रेम और स्नेह" का हवाला दिया। इस बीच, रवि राणा ने अपनी पत्नी को 2019 में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में जीती गई लोकसभा सीट को बरकरार रखने के लिए भी समर्थन दिया; उन्होंने शिवसेना के दो बार के सांसद आनंदराव अडसुल को हराया। रवि राणा ने कहा कि, "नवनीत राणा पुनः सांसद बनेंगी क्योंकि सभी वर्गों ने उन्हें बड़ी संख्या में वोट दिया है।"

सिक्किम में कांग्रेस को NOTA ने हराया, 3 गुना कम वोट मिले ! अरुणाचल में 600 वोटों से जीती मात्र एक सीट

IAS कपल विकास और राधिका रस्तोगी की बेटी ने की खुदकुशी, जाँच में जुटी पुलिस

शेयर बाजार में भी चला मोदी मैजिक ! एक ही दिन में निवेशकों ने छापे 11 लाख करोड़

 

Related News