'सभी देश डरते हैं.. हमें अकेला छोड़ दिया गया ..', यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया भावुक कर देने वाला ट्वीट

मॉस्को: रूस के हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने शुक्रवार को एक इमोशनल ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि हम इस जंग को अकेले ही लड़ रहे हैं. किन्तु विश्व के सबसे ताकतवर देश इस पूरे घटनाक्रम को सिर्फ दूर से ही देख रही हैं. यही नहीं उन्होंने NATO देशों पर भड़ास निकालते हुए कहा कि रूस पर केवल प्रतिबंध लगाने से क्या होगा.

राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि आज सुबह से हम अपने देश को अकेले बचाने में जुटे हुए हैं. क्या कल के प्रतिबंधों ने रूस को रोका? हमें अपने आसमान और धरती पर नज़र आ रहा है कि यह प्रतिबंध पर्याप्त नहीं था. इससे पहले भी उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा था कि हमें इस युद्ध में रूस से लड़ने के लिए अकेला छोड़ दिया गया है. मुझे तो यूक्रेन की मदद के लिए कोई भी नजर नहीं आता. सभी देश डरते हैं. 

राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि रूसी सैनिक हमारे लोगों को मार रहे हैं. शांतिपूर्ण शहरों को सैन्य ठिकानों में तब्दील कर रहे हैं. ये गलत है. इसे कभी माफ नहीं किया जाएगा. यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूसी सैनिकों ने शहरों और सैन्य ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की हैं. इसमें हमारे 137 नागरिक और सैन्यकर्मी मारे गए हैं. जबकि 24 घंटे में 316 लोग जख्मी हो गए हैं. 

रूस की मार से कराह रहा यूक्रेन, ATM में कैश नहीं.. दुकानों में राशन ख़त्म..दवाइयों के स्टोर तक बंद

युद्धग्रस्त देश में फंसे 16 हज़ार भारतीयों को कैसे निकालेगा भारत ? बंद है यूक्रेन की हवाई सीमा

कभी भारत के परमाणु परीक्षणों के खिलाफ खड़ा था यूक्रेन, आज पीएम मोदी से मांग रहा मदद

 

Related News