यूक्रेन ने नागरिकों की निकासी के लिए 7 मानवीय गलियारे स्थापित किए

कीव :यूक्रेन के उप प्रधान मंत्री इरीना वीरेशचुक के हवाले से सरकार द्वारा संचालित उक्रिनफॉर्म समाचार एजेंसी के अनुसार, यूक्रेन ने नागरिकों को निकालने के लिए सात मानवीय गलियारों की स्थापना की है।

गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में, वीरेशचुक ने कहा कि 45 बसें डोनेट्स्क के मारियुपोल शहर से नागरिकों को निकालने के लिए निर्धारित हैं, और यह कि दक्षिणी ज़ापोरिज़्ज़िया और मध्य कीव जिलों के कस्बों और गांवों में निकासी जारी रहेगी, रिपोर्टों के अनुसार। यूक्रेन ने ऊपर बताए गए दो जिलों से नागरिकों को निकालने के लिए बुधवार को नौ मानवीय गलियारों की स्थापना की।

इस बीच, संयुक्त राष्ट्र ने यूक्रेन की मानवीय स्थिति पर एक प्रस्ताव पारित किया है। गुरुवार को, यूक्रेन और उसके सहयोगियों द्वारा प्रायोजित प्रस्ताव के पक्ष में 140 वोट मिले, इसके खिलाफ 5 वोट मिले और 38 वोट नहीं मिले। दस्तावेज़ सभी पक्षों को बातचीत जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करता है और रूस और यूक्रेन के बीच संकट के एक शांतिपूर्ण शांतिपूर्ण समाधान के लिए "राजनीतिक प्रवचन, वार्ता, मध्यस्थता और अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुरूप अन्य शांतिपूर्ण तरीकों से" का आह्वान करता है।

ब्लिंकेन ने तालिबान से अफगानिस्तान में लड़कियों की शिक्षा पर से प्रतिबंध हटाने की अपील की

अघोषित दौरे पर काबुल पहुंचे चीनी विदेश मंत्री वांग यी

बाइडेन-प्रशासन ने मूल अमेरिकी मतदान अधिकारों पर रिपोर्ट जारी की

 

Related News