यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेट को संबोधित करेंगे

आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की संयुक्त राज्य की सीनेट को संबोधित करेंगे। यूक्रेन के राष्ट्रपति जूम कॉल के जरिए अमेरिकी सीनेटरों के साथ बात करने के लिए तैयार हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी सीनेटरों ने संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से रूस के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है। उन्होंने मांग की कि अमेरिकी राष्ट्रपति रूस के तेल आयात को रोक दें। व्हाइट हाउस ने तेल आयात को प्रतिबंधित करने के विचार को खारिज कर दिया है। व्हाइट हाउस का मानना ​​​​था कि रूस के तेल शिपमेंट पर रोक लगाने से तेल की कीमतें बढ़ेंगी, जिससे अमेरिकी उपभोक्ताओं को नुकसान होगा।

यह भी बताया गया कि रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या के लिए "रूस में किसी" को बुलाया। जबकि यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने नाटो से यूक्रेन के ऊपर नो-फ्लाई ज़ोन लगाने का अनुरोध किया है ताकि रूसी विमानों को देश पर हमला करने से रोका जा सके।

जो बाइडेन प्रशासन ने भी इससे इंकार किया। यूक्रेन के राष्ट्रपति की अपील को इस डर से अस्वीकार कर दिया गया था कि इस कदम से पश्चिम और रूस के बीच एक चौतरफा संघर्ष हो सकता है। हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका में कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने विकल्प के लिए समर्थन दिखाया है।

ICC विमेंस वर्ल्ड कप: टीम ऑस्ट्रेलिया ने दी रॉड मार्श और शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि, रखा मौन .. बांधी काली पट्टी

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

न्यूयॉर्क शहर प्रमुख महामारी नियमो में ढील देगा

Related News