केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद को लेकर कही ये बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इन दिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। उन्होंने पुंछ जिले के मेंढर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सीमा पर शांति बनी हुई है, क्योंकि पाकिस्तान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डरता है और इसलिए गोलीबारी करने की हिम्मत नहीं कर सकता।

भाजपा उम्मीदवार का समर्थन: अमित शाह पुंछ जिले के सीमावर्ती इलाके में भाजपा उम्मीदवार मुर्तजा खान के समर्थन में बोल रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं के हाथों में बंदूकें और पत्थर की जगह लैपटॉप देने का काम किया है, जिससे आतंकवाद को खत्म किया जा सके। शाह ने आश्वासन दिया कि उनकी सरकार जम्मू क्षेत्र की पहाड़ियों में बंदूक की आवाज नहीं सुनने देगी।

विपक्ष पर हमला: गृह मंत्री ने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने में तीन परिवारों का महत्वपूर्ण योगदान है—गांधी, अब्दुल्ला और मुफ्ती। यह चुनाव इन परिवारों की राजनीति को समाप्त करने का एक प्रयास है।

सीमा सुरक्षा का आश्वासन: अमित शाह ने कहा कि उनकी सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए और अधिक बंकर बनाएगी। उन्होंने 1990 के दशक की सीमा पार गोलीबारी की याद दिलाते हुए कहा कि अब सीमा पार से गोलीबारी की घटनाएं नहीं होती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पहले के शासक पाकिस्तान से डरते थे, लेकिन अब पाकिस्तान मोदी से डरता है।

आगामी रैलियों का कार्यक्रम: अमित शाह का यह दौरा तीन दिनों तक चलेगा। वे पुंछ के सुरनकोट, राजौरी जिले के थानामंडी और जम्मू जिले के अखनूर में चार और चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। यह विधानसभा चुनाव अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण के बाद पहली बार हो रहे हैं। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को हो चुका है, जबकि दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को और तीसरे चरण का 1 अक्टूबर को होगा। चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

क्या रितेश देशमुख तोड़ पाएंगे सलमान खान का का रिकॉर्ड?

एकतरफा प्यार में लड़की को कार से कुचल डाला, पिता बोले- 'मैं उसे बचा भी...'

कोटा के स्कूल में टीचर ने 12वीं की छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

Related News