शिवलिंग के पास हाथ धोते नजर आए UP के मंत्री, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के लोधेश्‍वर महादेव मंदिर में यूपी सरकार के मंत्री सतीश शर्मा द्वारा शिवलिंग के पास हाथ धोने को लेकर समाजवादी पार्टी एवं कांग्रेस ने मंत्री और भाजपा पर हमला बोला है। जबकि मंदिर के पुजारी ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि हस्तप्रक्षालन जिस जगह पर पूजा की जाती है वहीं पर किया जाता है। मंत्री ने बताया कि उनके हाथ में पूजन सामग्री लगी थी। बता दें कि सोशल मीडिया पर मंत्री के हाथ धोने का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे लेकर राजनीतिक दल सवाल उठा रहे हैं। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वीडियो में मंत्री सतीश शर्मा के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के एक अन्‍य मंत्री जितिन प्रसाद भी उपस्थित नजर आ रहे हैं। 

सपा के नेता सुनील सिंह यादव ने इसे लेकर मंत्री सतीश शर्मा पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर यह किसी अन्‍य जाति के नेता ने किया होता तो बीजेपी के लोग अब तक उसे पार्टी से बाहर निकाल चुके होते। कांग्रेस ने भी इस पर तंज कसा है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने एक्‍स (पूर्व ट्विटर) पर वीडियो साझा करते हुए मंत्री सतीश शर्मा पर आरोप लगाया है कि वह शिवलिंग के पास हाथ धो रहे हैं। उन्होंने कहा है कि भाजपा आस्था का उपयोग केवल राजनीति के लिए करती है।अपनी पोस्‍ट में कांग्रेस ने लिखा- 'यूपी सरकार के मंत्री सतीश शर्मा शिवालय में शिवलिंग के अर्घ्य से सटाकर ही हाथ धो रहे हैं। बगल में एक और मंत्री जितिन प्रसाद खड़े होकर टकटकी निगाह से देख रहे हैं। धर्म के नाम पर, देवी-देवताओं के नाम पर राजनीति करने वाले एवं कुर्सी पर बैठने वालों के पास इतनी सामान्य सी बुद्धि भी नहीं कि शिवलिंग के समीप हाथ नहीं धोया जाता। 

कांग्रेस द्वारा एक्‍स पर शेयर किए गए वीडियो में नजर आ रहा है कि मंत्री सतीश शर्मा शिवलिंग के पास खड़े होकर पूजा कर रहे हैं। इसी के चलते वह पुजारी द्वारा दिए गए जल से शिवलिंग के पास ही अपने हाथ धोते नजर आ रहे हैं। उनके बगल में उत्तर प्रदेश सरकार के एक अन्‍य मंत्री जितिन प्रसाद भी खड़े नजर आ रहे हैं। उधर, इस बारे में पूछे जाने पर लोधेश्‍वर महादेव मंदिर के पुजारी ने कहा कि हस्त प्रक्षालन जिस जगह पर पूजा की जाती है वहीं पर किया जाता है। पूजन के वक़्त भगवान को चंदन, शहद, दही, दूध जैसी सामग्री चढ़ाई जाती है उसे कहीं अलग धुलने पर पुण्‍य क्षीण होता है। जो भी यह कह रहे हैं वे सनातन विरोधी हैं। मंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि हाथ में पूजन सामग्री लगी थी उसे नाली में धो नहीं सकता था। इसलिए वहीं पर धुला। यह मामला लगभग एक सप्ताह पहले का है। वीडियो को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।

'ये राहुल गांधी की परीक्षा..', सनातन धर्म का पूर्ण नाश करने के आह्वान पर क्या बोले सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ?

बारिश के लिए बाबा महाकाल की शरण में पहुंचे CM शिवराज, विशेष अनुष्ठान शुरू

'बागेश्वर बाबा पर मंडरा रही है मौत..', अनस अंसारी ने दी हत्या की धमकी, सनातन धर्म को लेकर लिखी अपमानजनक बातें

Related News