अमेरिका ने अगले महीने लोकतंत्र पर वर्चुअल सम्मेलन के लिए दक्षिण कोरिया को आमंत्रित किया

सियोल: सियोल के अधिकारियों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका ने दक्षिण कोरिया को अगले महीने लोकतंत्र पर एक वर्चुअल सम्मेलन में आमंत्रित किया है, जो 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय नेताओं को आकर्षित करेगा ।

सूत्रों के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन लोकतंत्र और मानवाधिकारों के लिए चुनौतियों से निपटने के लिए 9 और 10 दिसंबर को लोकतंत्र पर एक सत्र आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, जिसे काफी हद तक हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन की बढ़ती आक्रामकता की भरपाई के प्रयासों का हिस्सा माना जाता है। अधिकारियों के मुताबिक, विदेश मंत्रालय को इस सप्ताह के शुरू में निमंत्रण मिला था और वह राष्ट्रपति मून जे-इन की उपस्थिति की तैयारी कर रहा है ।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, ' हम वर्चुअल समिट में राष्ट्रपति मून जे-इन की भागीदारी के आधार पर इसकी जांच कर रहे हैं।' "दक्षिण कोरिया और अमेरिका इस मुद्दे पर घनिष्ठ संपर्क में रहे हैं और समन्वय जारी रखेंगे।" संयुक्त राज्य अमेरिका के मीडिया द्वारा उजागर एक  सूची के अनुसार, चीन और रूस को सभा में आमंत्रित नहीं किया गया था, जबकि दक्षिण कोरिया, जापान और ताइवान सहित उसके एशियाई सहयोगियों को सूची में शामिल किया गया है।

COP26 समिट: भारत-चीन ने साथ आकर बदलवा दिया ये अंतर्राष्ट्रीय फैसला, कई देश नाराज़

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर इंडियन एयरफोर्स ने दिखाया दम, आप भी देखें वो नज़ारा जो PM मोदी ने देखा

Skoda ने पेश किया अपना नया डिज़ाइन स्केच,टिकी रह जाएंगी आपकी नज़रें

Related News