ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करें इस होममेड फेस सीरम का इस्तेमाल, चंद दिनों में दिखेगा असर

चमकती त्वचा पाना कई लोगों की इच्छा होती है, जिसके कारण लोग पार्लर में जाकर कई तरह के उपचार करवाते हैं। हालांकि, ये उपचार शुरू में परिणाम दे सकते हैं, लेकिन समय के साथ चमक फीकी पड़ जाती है, जिससे लोग घर पर बने उपचारों की ओर रुख करते हैं। घर पर बने उपचार इसलिए पसंद किए जाते हैं क्योंकि इनमें प्राकृतिक तत्वों का इस्तेमाल होता है, जिससे रासायनिक उत्पादों से होने वाली प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं या एलर्जी का जोखिम कम होता है।

स्किनकेयर रूटीन में सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला उत्पाद सीरम है, जो त्वचा को अंदर से चमकाने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है। हालांकि, अक्सर महंगे सीरम की सलाह दी जाती है, लेकिन हर कोई उन्हें खरीद नहीं सकता। ऐसे मामलों में, घर पर बने सीरम के लिए प्राकृतिक तत्वों का इस्तेमाल करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

यहां बताया गया है कि आप घर पर अपना खुद का फेस सीरम कैसे बना सकते हैं:

सामग्री: एलोवेरा जेल गुलाब जल 2 विटामिन सी कैप्सूल 1 विटामिन ई कैप्सूल ग्लिसरीन

निर्देश: एक कटोरी में एलोवेरा जेल और गुलाब जल को अच्छी तरह मिला लें। मिश्रण में 2 विटामिन सी कैप्सूल और 1 विटामिन ई कैप्सूल की सामग्री डालें। ग्लिसरीन डालें और सभी सामग्री अच्छी तरह से मिलाएँ। मिश्रण को एक कांच की बोतल या कंटेनर में डालें, जिसका ढक्कन टाइट हो। सीरम को रेफ्रिजरेटर में स्टोर करें और बेहतरीन नतीजों के लिए एक हफ़्ते के अंदर इसका इस्तेमाल करें।

कैसे इस्तेमाल करें: बेहतरीन नतीजों के लिए हर रात सोने से पहले घर पर बना फेस सीरम लगाएँ। लगाने से पहले सुनिश्चित करें कि आपका चेहरा साफ हो, अधिमानतः एक सौम्य फेस वॉश और उसके बाद टोनर का इस्तेमाल करने के बाद। सीरम लगाने के बाद, बेहतर अवशोषण के लिए इसे अपनी त्वचा पर धीरे से थपथपाएँ। 2-3 मिनट के बाद मॉइस्चराइज़र लगाएँ और अगर दिन में इस्तेमाल कर रहे हैं, तो अपनी त्वचा की सुरक्षा के लिए सनस्क्रीन भी लगाएँ।

इस होममेड फेस सीरम को अपनी स्किनकेयर रूटीन में शामिल करके, आप कमर्शियल उत्पादों की भारी कीमत के बिना चमकती त्वचा के लाभों का आनंद ले सकते हैं। साथ ही, यह जानना कि यह प्राकृतिक अवयवों से बना है, आपकी त्वचा के स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के लिए एक अतिरिक्त आश्वासन देता है।

अगर आप पाना चाहते हैं अपने चेहरे का ग्लो तो अपनी डाइट में शामिल करें ये हेल्दी चीजें

क्या बालों को बार-बार काटने से सच में बाल लंबे हो जाते हैं?

अपनी बाइक में लगवाएं ये सिस्टम, 100-200 किमी ड्राइविंग करते समय थकान महसूस नहीं होगी

Related News