योगी के मंत्री मोहसिन रजा बोले- मुगलों से होता है गुलामी का एहसास, शिवजी हमारे नायक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने आगरा में मुगल म्यूजियम का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखने के फैसले का स्वागत किया है. कैबिनेट मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि देश को आजादी दिलाने के लिए कठिन परिस्थितियों में संघर्ष करने वाले महापुरुषों के नाम पर म्यूजियम का नाम रखा जाना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि ऐसा करने से युवा पीढ़ी के लिए अच्छा संदेश जाएगा. मोहसिन रजा ने आगे कहा कि, "जब मुगलों और अंग्रेजों की बात होती है तो हमें ग़ुलामी का एहसास होता है. मुगल और अंग्रेज कभी भी हमारे आदर्श नहीं हो सकते. हमारे और हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए आदर्श वो महापुरुष हैं, जिन्होंने देश को स्वतंत्रता दिलाई, देश की संस्कृति बचाई. और उन्होंने हमें और हमारे देश का नाम ऊंचा करने का कार्य किया है.

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसी सप्ताह आगरा में निर्माणाधीन मुगल म्यूजियम, छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखने की घोषणा की थी।  इस दौरान उन्होंने कहा था कि यूपी की योगी सरकार राष्ट्रवादी विचारों को पोषित करने वाली है. गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों को छोड़, देश के प्रति गौरवबोध कराने वाले विषयों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है. हमारे नायक मुगल नहीं हो सकते. शिवाजी महाराज हमारे आदर्श हैं.

मानसून सत्र: सदन में बोले आप सांसद संजय सिंह- 'मैं देशद्रोही हूँ, मुझे जेल में डाल दो'

सांसदों के वेतन पर चलेगी सरकार की कैंची, 30 फीसद कटौती वाला बिल राज्यसभा में भी पारित

राष्ट्रपति ट्रम्प के बेटे एरिक अमेरिकी चुनावों के बाद जांच कराने के लिए हुए सहमत

Related News