'आतंकवाद और जिहाद को बढ़ावा देती है NC, अब उसके साथ कांग्रेस..', बोले सीएम धामी

देहरादून:  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जम्मू-कश्मीर (जेके) में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन पर निशाना साधा। शनिवार को बोलते हुए धामी ने एनसी पर आतंकवाद और 'जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कांग्रेस की पार्टी के साथ गठबंधन करने की आलोचना करते हुए कहा कि इससे कांग्रेस के असली इरादे सामने आते हैं।

धामी ने कांग्रेस पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता की चाह में भारत की सुरक्षा, एकता और अखंडता से समझौता कर रही है। उन्होंने कहा, "नेशनल कॉन्फ्रेंस ने तीन दशकों तक लगातार कश्मीर को पीछे धकेला है। इस पार्टी ने कश्मीर में अलगाववाद और विभाजनकारी ताकतों को बढ़ावा दिया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने आतंकवाद और जिहाद को बढ़ावा दिया है, कांग्रेस के इरादे जनता के सामने साफ हो गए हैं कि वह इनसे गठबंधन करके कश्मीर को हिंसा की आग में झोंकना चाहती है।" उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस अलगाववाद का समर्थन करती है और कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान से बातचीत करना चाहती है। धामी ने यह भी पूछा कि क्या कांग्रेस पाकिस्तान के साथ व्यापार फिर से शुरू करने के एनसी के फैसले से सहमत है, जिसके बारे में उनका दावा है कि इससे सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा मिलेगा।

उत्तराखंड के सीएम ने कांग्रेस को नेशनल कॉन्फ्रेंस के एजेंडे के बारे में अपने रुख पर चुनौती दी, जिसमें अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करना, अलगाववाद को बढ़ावा देना और दलितों, गुज्जरों और पहाड़ी समुदायों को आरक्षण से वंचित करना शामिल है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू-कश्मीर में प्रमुख स्थानों के नाम बदलकर इस्लामिक महत्व वाले नाम रखने के प्रस्ताव का समर्थन करती है। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे: 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर, जिसके नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने पहले भी लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दो सीटें जीती थीं और कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। कुल 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे, जो 2014 के बाद जम्मू-कश्मीर में पहला विधानसभा चुनाव होगा।

विधानसभा चुनाव से पहले बारामुला में मुठभेड़, सेना ने एक आतंकी को किया ढेर

'कठपुतली की तरह नाच रही CBI..', केजरीवाल मामले पर बोले मनीष सिसोदिया

लखपति दीदियों से संवाद करेंगे पीएम मोदी, जारी करेंगे 2500 करोड़

Related News