पद और मद पर वसुंधरा राजे का बड़ा बयान, आखिर किस पर था निशाना!

जयपुर: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजनीति के उतार-चढ़ाव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राजनीति का दूसरा नाम उतार-चढ़ाव ही है और इस दौर से हर व्यक्ति को गुजरना पड़ता है। उन्होंने बताया कि राजनीति में तीन प्रमुख बातें होती हैं—पद, मद और कद। वसुंधरा राजे ने कहा कि पद और मद स्थायी नहीं होते, लेकिन अच्छा काम करने पर कद बना रहता है। उन्होंने उदाहरण के तौर पर मदन राठौड़ का नाम लिया, जिनके बारे में उनका कहना था कि राठौड़ को पद का अहंकार नहीं है और वे पार्टी के कार्यकर्ताओं को सर आंखों पर लेकर चलेंगे।

राजे ने कहा कि सभी को साथ लेकर चलना कठिन काम है और पद का अहंकार कद को कम कर देता है। मदन राठौड़ को इस चुनौती का सामना करना पड़ेगा, खासकर विधानसभा उप चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने की जिम्मेदारी के साथ। समारोह में वसुंधरा राजे के अलावा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, गजेंद्र सिंह शेखावत, और भाजपा के अन्य प्रमुख नेता उपस्थित थे।

मदन राठौड़ की अध्यक्ष पद की ताजपोशी समारोह में राजस्थान बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। यह समारोह भाजपा के लिए महत्वपूर्ण था क्योंकि राठौड़ को उप चुनाव की अग्निपरीक्षा और पार्टी में गुटबाजी को एकजुट करने की चुनौती का सामना करना होगा।

'भाजपा सबसे बड़ी जातिवादी, उसने राहुल गांधी जी की जाति पूछी..' , सपा दफ्तर पर लगा पोस्टर, खुद अखिलेश पूछते रहते हैं पत्रकारों की जाति

'अंतरिक्ष को गर्व से छूने का वक़्त..', भारत के स्पेस मिशन पर जाएंगे ये दो वायुसेना अफसर, ISRO ने शुरू कर दी तैयारी

'पंजाब के साथ सौतेला व्यव्हार..', पत्नी सहित पेरिस ओलिंपिक में जाना चाहते थे भगवंत मान, केंद्र से मंजूरी ना मिलने पर भड़के

Related News