वेदांत माधवन ने डेनिश ओपन में अपने नाम किया गोल्ड मेडल

अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए इंडिया के उदीयमान तैराक वेदांत माधवन ने कोपेनहेगन में डेनिश ओपन में पुरूषों की 800 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में गोल्ड मेडल को अपने नाम कर लिया है। सोलह वर्ष के माधवन ने अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 8:17.28 की टाइमिंग भी निकाल लिए। उन्होंने स्थानीय तैराक अलेक्जेंडर एल ब्योर्न को 0.10 सेकंड से मात दे दी है। 

वेदांत ने इस स्पर्धा में भले ही गोल्ड मेडल जीत लिया हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर से यह बहुत पीछे हे। टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले अमेरिका के राबर्ट फिंके ने 7:41.87 का वक़्त भी निकाल लिया था। विश्व रिकॉर्ड 7:32.12 का है। मशहूर अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत ने हालांकि अपने प्रदर्शन में बहुत सुधार लाया है। उनका प्रदर्शन टूर्नामेंट दर टूर्नामेंट बेहतर होने लगा है। 

जिसके पूर्व उन्होंने 1500 मीटर फ्रीस्टाइल में सिल्वर मेडल जीता और 200 मीटर फ्रीस्टाइल में अपना टाइमिंग दुरूस्त कर दिया है। इंडिया के अनुभवी तैराक साजन प्रकाश पुरूषों की 100 मीटर बटरफ्लाय ए के फाइनल में 54.24 सेकंड के साथ 5वें स्थान पर आ चुके है। वहीं तानिश जॉर्ज मैथ्यू सी फाइनल में 56.44 के साथ शीर्ष रहे।  हीट्स के शीर्ष आठ तैराक ए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर रहे है। अगले 8 बी में और उसके अगले 8 सी में उतरते हैं। महिला वर्ग में शक्ति बालाकृष्णन 200 मीटर फ्रीस्टाइल में 42 तैराकों में 34वें स्थान पर आ गई। भारत के इस टूर्नामेंट में अब तक 2 गोल्ड और एक रजत पदक हैं। 

मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बेटे का निधन, फैंस से की ये अपील

कोलकाता और राजस्थान में भिड़ंत आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

बहन की मौत से पूरी तरह टूट गए RCB के हर्षल पटेल, बोले- जब मैं आपके साथ अस्पताल में था...

Related News