वीडियो: बिना बेडरूम के इस छोटे से फ्लैट का किराया जानकर चौंक जाएंगे आप, देखें वायरल पोस्ट

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने लोगों में आक्रोश पैदा कर दिया है क्योंकि इसमें न्यूयॉर्क शहर में एक छोटा सा अपार्टमेंट दिखाया गया है। फुटेज में एक फ्लैट इतना छोटा दिखाई देता है कि उसमें एक छोटे से लिविंग एरिया के अलावा कुछ भी रखने की जगह नहीं है। इससे भी ज़्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें कोई समर्पित बेडरूम स्पेस नहीं है, जिससे दर्शकों को हैरानी होती है कि कोई वहां रहने के बारे में सोच भी कैसे सकता है।

यह अपार्टमेंट न्यूयॉर्क शहर में स्थित है, जिसे अमेरिका के सबसे बड़े और सबसे महंगे शहरों में से एक माना जाता है। यह ऐसे शहरी केंद्रों में रहने की अत्यधिक लागत को दर्शाता है। प्रवेश करते ही, रहने वाले व्यक्ति को तुरंत एक कॉम्पैक्ट लिविंग एरिया का सामना करना पड़ता है, और उसके अलावा, कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है। एक छोटी सी सोने की दीवार है, जिसमें मुश्किल से एक व्यक्ति बैठ सकता है, जिससे किसी अन्य सुविधा के लिए कोई जगह नहीं बचती।

इस तंग जगह का किराया 4695 डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में 3 लाख रुपये से ज़्यादा है। इंस्टाग्राम पर रियल्टोरोमर नाम के यूजर द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 109,000 से ज़्यादा बार देखा जा चुका है और हज़ारों लाइक मिल चुके हैं, जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स की तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने टिप्पणी की, "इस किराए में आप भारत में अपना घर खरीद सकते हैं।" दूसरे ने टिप्पणी की, "यहां तक ​​कि निचली मंजिल को रहने के लिए जगह और ऊपरी मंजिल को बेडरूम में बदलने से भी यह खर्च उचित नहीं होगा।" एक अन्य यूजर ने बताया, "यह किराया भारत में एक आईएएस अधिकारी के वेतन से भी अधिक है।"

 

 

सोशल मीडिया पर मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया दुनिया भर के प्रमुख शहरों में आवास की सामर्थ्य को लेकर बढ़ती हताशा को रेखांकित करती है, जहां बढ़ते किराए के कारण अक्सर लोगों को अपनी जीवन स्थितियों और वित्तीय स्थिरता के बारे में कठोर निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

OPPO ने भारत में F27 Pro Plus 5G लॉन्च किया: स्पेसिफिकेशन, मूल्य निर्धारण और ऑफ़र

ट्रेंड कर रही है महिंद्रा की यह एसयूवी, हफ्ते में बिकी 10 हजार गाड़ियां

फ्लिपकार्ट 'फ्लिपकार्ट मिनट्स' सेवा के प्रमुख लॉन्च के लिए तैयार है

Related News