टनल निर्माण में ब्लास्टिंग पर भड़के ग्रामीण, जाम की सड़क

इंदौर: इंदौर-खंडवा मार्ग पर फोरलेन प्रोजेक्ट के तहत एक टनल का निर्माण किया जा रहा है, जो सिमरोल में तलाई नाके के पास स्थित है। स्थानीय लोग इस टनल निर्माण का विरोध कर रहे हैं। शुक्रवार शाम को उन्होंने इसका विरोध करते हुए सड़क को जाम कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि टनल के निर्माण के लिए की जा रही ब्लास्टिंग के कारण बड़े पत्थर उनके घरों तक पहुंच रहे हैं, जिससे वे दहशत में हैं।

ग्राम के लोगों का कहना है कि ब्लास्टिंग के कारण उनके घरों और गाड़ियों को नुकसान हो रहा है। घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों के शीशे पत्थरों से टूट रहे हैं। ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए एसडीएम चरणजीत सिंह हुड्डा एवं इंदौर ग्रामीण डीएसपी उमाकांत चौधरी मौके पर पहुंचे। अफसरों ने ग्रामीणों के साथ निर्माण कार्य कर रही कंपनी के ठेकेदार से भी बातचीत की। अधिकारियों ने ठेकेदार से कहा कि निर्माण ऐसे तरीके से किया जाए जिससे ग्रामीणों को कोई समस्या न हो। ग्रामीणों का आरोप है कि पहले भी ठेकेदार को इस बारे में बताया गया था। कुछ वक़्त के लिए ठेकेदार ने काम बंद कर दिया था, किन्तु अब फिर से ब्लास्टिंग की जा रही है। उनकी समस्याओं के समाधान को लेकर प्रशासन मौन है। हालांकि, अफसरों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि ठेकेदार से बात कर ली गई है तथा इंजीनियर ब्लास्टिंग के चलते ध्यान देंगे कि पत्थर घरों तक न पहुंचें।

वही इस मामले में इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि इंदौर-खंडवा मार्ग पर टनल निर्माण के लिए जो ब्लास्टिंग की जा रही है, वह इलेक्ट्रॉनिक ब्लास्टिंग है, जिसमें बहुत अधिक सुरक्षा होती है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि कल एक पत्थर किसी के घर पर गिरा था, किन्तु इंदौर-खंडवा मार्ग का निर्माण भी आवश्यक है और ग्रामीणों की सुरक्षा भी महत्वपूर्ण है। इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि किसी को नुकसान न पहुंचे।

हैवान बना बाप! मासूम बच्चियों को चिमटे से जलाया और फिर...

'राम मंदिर खुला, वहां नाच-गाना हुआ..', प्राण-प्रतिष्ठा पर राहुल गांधी का फिर विवादित बयान, Video

MP के इस मंदिर में लड्डुओं की शुद्धता पर उठे सवाल, अब होगी जाँच

Related News