आंध्र प्रदेश की बडवेल विधानसभा सीट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुए मतदान

अमरावती: आंध्र प्रदेश की बडवेल विधानसभा सीट पर शनिवार को उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच कडप्पा के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र बलों सहित 2,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. कुल 2,16,139 मतदाता, जिनमें 1,07,340 महिलाएं और दो ट्रांसजेंडर शामिल हैं, वोट डालने के पात्र हैं। सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के मौजूदा विधायक जी वेंकटसुब्बैया की मौत के कारण उपचुनाव में कुल 16 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतदान अधिकारियों के अनुसार, 281 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने सुबह 7 बजे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के माध्यम से मतदान शुरू किया।

अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित यह निर्वाचन क्षेत्र मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के गृह जिले कडपा में स्थित है। यह कडप्पा लोकसभा सीट के विधानसभा क्षेत्रों में से एक है जो वाईएसआर परिवार द्वारा तीन दशकों से अधिक समय से आयोजित किया जा रहा है। वाईएसआरसीपी ने उनकी पत्नी दसारी सुधा को मैदान में उतारा है, जो कांग्रेस पार्टी के एम. कमलम्मा और भाजपा के पी. सुरेश के खिलाफ त्रिकोणीय मुकाबले में हैं। मुख्य विपक्षी दल तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने उपचुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी। अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण की जन सेना अपनी सहयोगी भाजपा का समर्थन कर रही है। इस सीट पर बीजेपी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष सोमू वीरा राजू के नेतृत्व में जमकर प्रचार किया।

भाजपा के आंध्र प्रदेश प्रभारी राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर और कुछ केंद्रीय मंत्रियों ने चुनावी रैलियों को संबोधित किया और रोड शो किया। मुख्यमंत्री ने बैडवेल के लोगों को पत्र लिखकर अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए उनका समर्थन मांगा। पेड्डीरेड्डी रामचंद्र रेड्डी के नेतृत्व में राज्य के मंत्रियों के एक समूह ने वाईएसआरसीपी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए अभियान में भाग लिया। क्षेत्र में मजबूत समर्थन के साथ-साथ सहानुभूति कारक के कारण सत्ताधारी पार्टी को बढ़त मिलती दिख रही है।

टी-20 विश्व कप: IND vs NZ के बीच आज होगा कड़ा मुकाबला, किसके सर सजेगा जीत का ताज

'WHO द्वारा भारतीय वैक्सीन को शीघ्र मान्यता दी जाए', G 20 सम्मेलन में बोले PM मोदी

जानिए कौन है आर्यन को जेल से घर ले जाने वाले शाहरुख खान के बॉडीगार्ड?

Related News