बारिश के कारण ढह गई उज्जैन महाकाल मंदिर के पास की दीवार, 2 की मौत

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन से एक दुखद घटना सामने आई है यहाँ अचानक हुई भारी बारिश ने महाकाल मंदिर के पास एक बड़ा हादसा कर दिया। बारिश के कारण मंदिर के गेट नंबर चार के पास एक दीवार ढह गई, जिससे 2 लोगों की मौत हो गई तथा 4 लोग घायल हो गए। घटनास्थल पर तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन आरम्भ किया गया, जिसमें पुलिस एवं प्रशासन के अफसर सक्रिय रूप से शामिल थे।

घटना में मलबे में दबने से 22 वर्षीय फरहीन, जो जयसिंहपुरा की रहने वाली थीं, तथा शिवशक्ति नगर के अजय की जान चली गई। वहीं, घायलों में एक महिला और 3 वर्षीय बच्चे को उपचार के लिए इंदौर भेजा गया। उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह ने दुर्घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महाराजवाड़ा स्कूल के पास की बाउंड्री वॉल का एक हिस्सा पानी के तेज बहाव की वजह से गिर गया, जिससे चार लोग मलबे में दब गए थे। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया, और उनमें से दो को गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया।

कलेक्टर ने आगे बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है तथा इस क्षेत्र में एक और संरचना है, जिस पर सर्वोच्च न्यायालय का स्टे लगा हुआ है। भारी बारिश के कारण पानी के बहाव को रास्ता नहीं मिल पाया, जिससे दीवार ढह गई। कलेक्टर ने घटना की पूरी जांच के आदेश दिए हैं, जिसे एसडीएम द्वारा किया जाएगा। मध्य प्रदेश के कई जिलों में निरंतर हो रही बारिश ने स्थिति को गंभीर बना दिया है। मौसम विभाग ने इंदौर-उज्जैन, जबलपुर, और ग्वालियर संभागों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। अब तक राज्य में औसतन 42.6 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है, जिससे मौसम की स्थिति और भी चुनौतीपूर्ण हो गई है।

जबरन वसूली के आरोप में निर्मला सीतारमण पर FIR, बैंगलोर कोर्ट ने दिया आदेश

'MP में किसान परेशान, हाथ पर हाथ धरे बैठा प्रशासन..', दिग्विजय सिंह ने बोला हमला

मराठा आरक्षण के विरोध में उतरे बाबा साहेब के पोते, क्या बोले प्रकाश आंबेडकर ?

Related News