Instagram पर Meta AI का उपयोग करना चाहते हैं लेकिन कुछ समझ नहीं पा रहे हैं? चिंतित होने के बजाय, यहां जानें

मेटा ने भारत में अपने एआई चैटबॉट की शुरुआत की है, जिससे भारतीय उपयोगकर्ता व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और अन्य सभी मेटा प्लेटफार्मों सहित मेटा प्लेटफार्मों पर मुफ्त में इसका उपयोग कर सकेंगे।

भारत में उपयोगकर्ता मेटा प्लेटफ़ॉर्म पर अंग्रेज़ी में मेटा के AI चैटबॉट से बातचीत कर सकेंगे। AI चैटबॉट का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को सर्च बार में "मेटा AI" खोजना होगा, जहाँ उन्हें चैट पेज तक पहुँचने का विकल्प मिलेगा। AI उपयोगकर्ताओं के प्रश्नों के उत्तर तैयार करेगा।

यदि आप इंस्टाग्राम पर मेटा के AI का उपयोग करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें:

अपने इंस्टाग्राम ऐप को नवीनतम संस्करण में अपडेट करें और इसे खोलें। ऊपर दाईं ओर टैप करके डायरेक्ट मैसेज सेक्शन पर टैप करें। दाईं ओर दिखाई दे रहे तीन बिंदुओं पर टैप करने के बाद आपको "क्रिएट एन एआई चैटबॉट" विकल्प मिलेगा। यहाँ आपको Meta AI दिखेगा। AI से चैटिंग शुरू करने के लिए इस पर टैप करें।

जेमिनी ऐप ने 9 भारतीय भाषाओं में एआई चैटबॉट लॉन्च किया

AI चैटबॉट रोलआउट की खबर के बाद भारतीय उपयोगकर्ता काफी उत्साहित हैं। भारत में लाखों लोग फेसबुक और उसके दूसरे प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं, जिसके चलते मेटा ने भारतीय उपयोगकर्ताओं के साथ इस AI चैटबॉट का परीक्षण किया है। दूसरी ओर, गूगल ने हाल ही में अपना AI चैटबॉट, जेमिनी मोबाइल ऐप 9 भारतीय भाषाओं में लॉन्च किया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा AI चैटबॉट उपयोगकर्ता पसंद करते हैं।

UPSSSC में निकली भर्तियां, मात्र 25 रुपये है आवेदन शुल्क

शिवाजी विश्वविद्यालय, कोल्हापुर में 135 सहायक प्रोफेसर पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू

नौसेना में नौकरी पाने का शानदार मौका, ये लोग करें आवेदन

Related News