'8 आतंकियों के एनकाउंटर का लेना चाहता था बदला', MP से गिरफ्तार हुए आतंकी फैजान ने किए चौंकाने वाले खुलासे

खंडवा: मध्य प्रदेश ATS ने खंडवा से गिरफ्तार किए संदिग्ध आतंकी फैजान ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. आतंकी फैजान ने बताया कि वह भोपाल जेल ब्रेक के पश्चात् एनकाउंटर में मारे गए सिमी के 8 आतंकियों की मौत का बदला लेना चाहता था. प्रतिबंधित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (IM) का संदेही आतंकी फैजान एनकाउंटर में मारे गए दहशतगर्दो के परिवार की आर्थिक सहायता भी करता था.

मध्य प्रदेश ATS ने फैजान को 5 दिन की रिमांड पर लिया है. उससे पूछताछ जारी है. उसने कई हैरान कर देने वाले खुलासे भी किए हैं. फैजान ने बताया कि वह यासीन भटकल के भटकल गांव पठानकोट भी जा चुका था. उसका पुलवामा भी जाने का इरादा था, किन्तु सख्त सुरक्षा के कारण वह जम्मू से ही वापस लौट गया था. बृहस्पतिवार को ATS ने खंडवा में छापा मारकर फैजान को गिरफ्तार किया था.

संदिग्ध आतंकी फैजान को खंडवा के कंजर मोहल्ला से 4 जून को गिरफ्तार किया गया था, जिसे सिमी का गढ़ माना जाता है. ATS को छापे के चलते फैजान के कब्जे से सिमी संगठन के सदस्यता फॉर्म बरामद हुए. इसके अतिरिक्त कई आतंकी संगठनो के साहित्य, 4 मोबाइल फोन, 1 पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए थे. आइजी डॉ. आशीष के अनुसार, आतंकी फैजान लोन वुल्फ अटैक(अकेले ही हिंसक वारदात) की योजाना बना रहा था. उसके इरादे बेहद खतरनाक थे. उसके निशाने पर सुरक्षा बलों के जवान थे. ऐसे हमले करके फैजान स्वयं को बड़ा मुजाहिद साबित करना चाहता था. उसने इंटरनेट मीडिया पर जिहादी पोस्ट भी की थीं. रिमांड के चलते फैजान ने बताया कि वो आतंकी अबू फैजल जैसा बनना चाहता था.

मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने वालों कर्मचारियों पर एक्शन! 9 को किया बर्खास्त, 76 का काटा वेतन

'हिन्दू देवी-देवता पर मुस्लिम न रखें दुकानों का नाम', बोले कपिल देव

मिड डे मील के पैकिट में निकला सांप, मचा हंगामा

Related News