गाय चराने जंगल गए पिता-पुत्र पर ततैया का अटैक, हुई दर्दनाक मौत

देहरादून: उत्तराखंड के टिहरी जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां ततैयों के झुंड ने पिता-पुत्र पर हमला कर दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई। इस घटना के पश्चात् गांव में शोक का माहौल है। गांव के लोगों ने बताया कि दोनों जंगल में गाय चराने गए थे। गंभीर रूप से घायल पिता-पुत्र को इलाज के लिए लंढौर मसूरी के उप जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उपचार के चलते दोनों की मृत्यु हो गई।

सूत्रों के अनुसार, सुंदरलाल (47), जो ग्राम तुनेटा के निवासी थे, अपने 8 वर्षीय पुत्र अभिषेक के साथ जंगल में गाय चराने जा रहे थे। अचानक ततैयों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया। सुंदरलाल ने अपने पुत्र को बचाने के लिए उसे ढकने का प्रयास किया, किन्तु ततैयों का हमला जारी रहा, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उप जिला चिकित्सालय के डॉक्टर के एस चौहान ने बताया कि दोनों को ततैयों ने बुरी तरह से काटा था तथा उन्हें बचाने का पूरा प्रयास किया गया, किन्तु उन्हें बचाया नहीं जा सका। पुलिस ने शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक सुंदरलाल अपने परिवार के इकलौते कमाने वाले थे। पीड़ित परिवार ने वन विभाग से मुआवजे की मांग की है। क्षेत्र पंचायत सदस्य पूनम ने कहा कि यह गांव के लिए बड़ी क्षति है तथा सरकार से जल्द मुआवजा उपलब्ध कराने की मांग की है। डीएफओ अमित कंवर ने आश्वासन दिया कि नियमों के अनुसार पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता दी जाएगी।

बदला लेने के लिए शख्स ने पार की क्रूरता की हदें, मामला जानकर काँप उठेगी-रूह

दिल्ली में लौटी उमस और गर्मी, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

'मोदी की लोकप्रियता घटी...', प्रशांत किशोर का बड़ा बयान

Related News