सलमान खान के साथ स्कूल में ऐसा क्या-हुआ कि पिता के जिक्र-करते ही लगे रोने

बॉलीवुड फिल्म जगत के जाने माने मशहूर अभिनेता सलमान खान, जिनके नाम से ही आज फिल्में बिक जाती हैं, एक वक़्त ऐसा भी था जब वे एक-एक फिल्म के लिए संघर्ष कर रहे थे। उस मुश्किल दौर में कई स्टार्स ने सलमान का साथ दिया, जिसे वे आज भी आभार के साथ याद करते हैं। वर्तमान में वे दौलत एवं शोहरत के शिखर पर हैं। हालांकि, उनके जीवन में कितनी भी कठिनाइयां आईं हों, उनके पिता सलीम खान ने हमेशा उनका साथ दिया।

हाल ही में सलमान खान का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सलीम खान ने सलमान के स्कूल के दिनों का एक किस्सा साझा किया। इसके चलते सलमान की आंखों में आंसू आ गए। सलीम खान ने इस किस्से को सुनाते हुए स्वयं भी भावुक हो गए थे। उन्होंने बताया कि एक बार जब वे सलमान के स्कूल गए तो देखा कि सलमान क्लास के बाहर खड़ा था। उसे ऐसी गलती के लिए सजा दी गई थी, जिसके बारे में उसे जानकारी भी नहीं थी। सलीम खान ने बताया, "मैंने जब स्कूल जाकर देखा कि सलमान कक्षा के बाहर खड़ा है, तो मैंने पूछा कि वह बाहर क्यों खड़ा है। बाद में पता चला कि फीस देर से जमा होने की वजह से उसे क्लास से बाहर कर दिया गया था। मैंने प्रिंसिपल से बात की और कहा कि यदि ऐसी कोई बात थी तो मुझे बताया जाना चाहिए था। इस प्रकार से इतने सारे बच्चों के सामने एक बच्चे को बाहर खड़ा करना उसकी मानसिकता पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।"

सलीम खान ने आगे कहा कि आज भी सलमान या घर के अन्य बच्चों के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाता है। सलमान स्वयं भी चाहते हैं कि उन्हें अन्य बच्चों की भांति ही ट्रीट किया जाए। सलीम खान ने कहा, "आज तक हमने उसे कभी यह नहीं कहा कि जब मैं आऊं तो तुम्हें खड़ा होना है, किन्तु हमारे परिवार में एक संस्कृति है जिसका पालन किया जाता है। मैं भी अपने से बड़ों के सामने खड़ा हो जाता हूं। मछली के बच्चों को तैरना कौन सिखाता है?" यह सुनने के पश्चात् सलमान की आंखों में आंसू आ गए थे, किन्तु वे स्वयं को बहुत हद तक संभाल रहे थे।

100 फाइटर जेट लेकर लेबनान पर बरसा इजराइल, हिजबुल्लाह ने दागे थे 135 रॉकेट

'एक्सपोज कर दूंगा, मेरे सामने पी शराब और...', कंगना रनौत पर भड़के सिंगर जस्बीर जस्सी

फैन ने कहा- 'मैं सलमान से शादी करना चाहती हूं', अरबाज ने दिया ये जवाब

Related News