'बांग्लादेश में जो हो रहा है वो भारत में भी हो सकता है', सलमान खुर्शीद का बड़ा बयान

नई दिल्ली: मंगलवार को कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि बांग्लादेश में जो हो रहा है वह भारत में भी हो सकता है. हालांकि सब कुछ सामान्य लग सकता है. पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद शिक्षाविद मुजीबुर रहमान की किताब 'शिकवा-ए-हिंद: द पॉलिटिकल फ्यूचर ऑफ इंडियन मुस्लिम्स' की लॉन्चिंग के मौके पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा, "कश्मीर में सब कुछ सामान्य नजर आ सकता है. यहां सब कुछ सामान्य लग सकता है. हम जीत का जश्न मना रहे होंगे, हालांकि निश्चित रूप से कुछ लोगों का मानना ​​है कि वह जीत या 2024 की सफलता शायद मामूली थी, शायद अभी भी बहुत कुछ करने की आवश्यकता है." 

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व विदेश मंत्री ने कहा, ''बांग्लादेश में जो हो रहा है वह यहां भी हो सकता है. हमारे देश में इसका प्रसार चीजों को तरीके से फैलने से रोकता है, जिस प्रकार से बांग्लादेश में फैलाया गया है." बांग्लादेश जुलाई में हिंसक सरकार विरोधी प्रदर्शनों की लहर से हिल गया था, तत्पश्चात, वहां की पीएम शेख हसीना को इस्तीफा देना पड़ा और अपने देश से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा. इस वक़्त वह भारत में हैं और दूसरे देश में शरण लेने की तैयारी कर रही हैं. 

वहीं इस कार्यक्रम में राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ शाहीन बाग आंदोलन के बारे में बात की तथा कहा कि इसे उचित श्रेय नहीं दिया गया है. झा ने कहा, "शाहीन बाग की सफलता को उसकी सफलताओं की भव्यता के पैमाने पर नहीं मापा जाना चाहिए. याद रखें कि शाहीन बाग विरोध प्रदर्शन क्या था...जब संसद हार गई, तो सड़कें जीवंत हो गईं." 

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News