धनतेरस: सोना-चांदी ही नहीं, इन चीजों को खरीदने से भी घर में बरसेगा पैसा

मान्यता है की धनतेरस पर सोना और चांदी खरीदना शुभ होता है. इस बार धनतेरस 17 अक्टूबर को है. लेकिन अगर सोने और चांदी लेना आपकी बजट से बाहर है तो आपको चिंता करे की कोई जरुरत नहीं है. क्योंकि हम आपको बताएंगे की सोने चांदी के अलावा ऐसी कई चीजें जिसकी खरीदारी से आपके घर में बरकत और खुशियां आएंगी. तो आइए जानते है इस धनतेरस आप क्या खरीद सकते हैं.

बर्तन खरीदना: ऐसी मान्यता है कि धनतेरस पर स्टिल और पीतल के बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है. अगर आपका बजट सोने और चांदी खरीदने का नहीं है तो आप बर्तन खरीद सकते हैं.

लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति: धनतेरस के दिन लक्ष्मी और गणेश की मूर्ति खरीदना शुभ होता है. ऐसी मान्यता है कि आज के दिन मूर्ति खरीदने से घर में सुख और समृद्धि आती है.

रुद्राक्ष खरीदना अच्छा: धनतेरस वाले दिन रुद्राक्ष खरीदना शुभ माना जाता हैं. धनतेरस वाले दिन रुद्राक्ष खरीदने से आपके जीवन के कष्ट दूर होते हैं। और घर में खुशहाली आती है.

झाड़ू खरीदना: धनतेरस  पर झाड़ू खरीदना भी अच्छा माना जाता है. इससे नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर जाती है और साफ सुथरे घर में लक्ष्मी का आगमन होता है.

नमक खरीदें : धनतेरस के मौके वाले दिन नमक लाने से घर में धन का आगमन होता है और सुख शांति घर में आती है. धनतेरस पर नमक खरीदना शुभ माना जाता है.

Related News