जब इस फिल्म के लिए फराह को मांगनी पड़ी सुष्मिता सेन से माफी, जानिए क्यों?

बॉलीवुड फिल्मों की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने अपने 25 साल के करियर में प्रशंसकों के दिलों में एक विशेष जगह बनाई है। सुष्मिता अपनी फिटनेस एवं व्यक्तिगत जीवन के अलावा, अपने किरदारों के लिए भी सुर्खियों में रहती हैं। साल 2004 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘मैं हूं ना’ में सुष्मिता ने जो किरदार निभाया, वह आज भी लोगों को पसंद है। फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सुष्मिता ने एक टीचर का रोल अदा किया था। हालांकि, फिल्म में यह भूमिका मिलने के लिए फराह खान ने उनसे माफी मांगी थी।

फिल्म में सुष्मिता सेन की साड़ी एवं शाहरुख़ ख़ान के साथ उनकी जबरदस्त केमिस्ट्री ने खूब सुर्खियाँ बटोरीं। मगर जब फराह खान ने फिल्म का फाइनल एडिट देखा, तो उन्होंने सुष्मिता से माफी मांगी। इसका कारण यह था कि फिल्म में सुष्मिता की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण नहीं थी। फिर भी, दर्शकों को उनका किरदार बेहद पसंद आया। बीते वर्ष अपने एक इंटरव्यू में सुष्मिता ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा, “फराह खान ने मुझे फोन करके कहा कि सुष, मैंने इसका फाइनल एडिट देखा है और मुझे इसके लिए आपसे माफी मांगनी है। शाहरुख़, ज़ायद और अमृता का रोल काफी अहम है, लेकिन आप मुश्किल से ही फिल्म में हैं। शायद आपकी भूमिका और महत्वपूर्ण हो सकती थी।”

एक्ट्रेस ने आगे कहा, “मैंने फराह से कहा, कोई बात नहीं, फराह। हमारे बीच इसी रोल की डील हुई थी और आपने अपना वादा निभाया, और मैंने अपना। अब जो होना था, हो गया है। तुम इसके बारे में चिंता मत करो, लेकिन अंदर ही अंदर मैं भी सोच रही थी कि हाँ, मेरा रोल तो काफी कम है।” सुष्मिता ने बताया, “जब ‘मैं हूं ना’ की स्क्रीनिंग फिल्म सिटी में हुई, तो मुझे यश जी (यश चोपड़ा) का फोन आया। मैं सोच में पड़ गई कि ये मुझे क्यों कॉल कर रहे हैं। तत्पश्चात, मैंने डर-डर के फोन उठाया। उन्होंने मुझसे कहा, 'क्या काम किया है, बच्चे? मैं तुमसे नजरें नहीं हटा पाया। मुझे उम्मीद है कि तुम फिल्म के हर फ्रेम में हो।'”

'मैं धोनी की तरह हूं...', ऐसा क्यों बोले शाहरुख खान?

मशहूर एक्ट्रेस को जयपुर बुलाया, 5 लाख दिए, फिर महिलाओं ने पोत दी कालिख

54 की उम्र में कैसे इतने फिट है सैफ? डाइट में नहीं लेते ये चीजें

Related News