'मणिपुर में शांति होने लगी, तो कांग्रेस रोने लगी..', असम सीएम हिमंता सरमा ने साधा निशाना

इम्फाल: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में लगभग दो महीनों से रुक-रूककर हिंसा हो रही है. इस बीच शनिवार (1 जुलाई) को असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बड़ा दावा कर दिया है. सीएम सरमा ने कहा कि मणिपुर की स्थिति तेजी से सुधार हो रहा है. साथ ही साथ उन्होंने अगले हफ्ते या 10 दिनों में इसमें और अधिक सुधार होने की बात कही है. वहीं, सीएम सरमा ने कांग्रेस पर निशाना भी साधा है. उनका कहना है कि पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में अपेक्षाकृत शांति स्थापित हो गई है, इसलिए कांग्रेस रो रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, सीएम सरमा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस को उस समय रोना चाहिए था, जब वहां अस्थिर स्थिति थी. उस वक़्त व न तो मणिपुर गई और न ही उस पर कोई टिप्पणी की गई. अब तक़रीबन सामान्य स्थिति में वापस आ रही, तो वो इसके संबंध में बात कर रही है. सीएम सरमा ने कहा कि अब वह इस बात की गारंटी दे सकते हैं कि एक माह की तुलना में इस समय स्थिति बेहतर हुई है. सीएम सरमा ने कहा कि गृह मंत्रालय और मणिपुर सरकार इस दिशा में शांति से काम कर रही है. स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है. असम सीएम को भाजपा का संकटमोचक के रूप में देखा जाता है. 

बता दें कि, हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मणिपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री सरमा का बयान सामने आया है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भी शुक्रवार को राहुल गांधी की मणिपुर यात्रा पर तंज कसा था. उन्होंने राहुल  गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने समाजों में लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों को सक्रिय रूप से सुलझाया नहीं, बल्कि उन जगहों का दौरा किया जहां लोग पीड़ित हैं.

'मणिपुर हिंसा में हो सकता है विदेशी हाथ, पहले से थी प्लानिंग..', सीएम बीरेन सिंह का बड़ा दावा

सुबह गुजरात HC ने 'तीस्ता सीतलवाड़' को दिया सरेंडर करने का आदेश, शाम को ही सुप्रीम कोर्ट ने लगा दी रोक

नितीश सरकार का विरोध कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस का लाठीचार्ज, कई घायल, हिरासत में 18 लोग

Related News