'ऑनलाइन गेम में हार गया 40 हजार तो छात्र ने रची ऐसी साजिश', खुलासा हुआ तो पुलिस भी रह गई दंग

कोटा: राजस्थान के कोटा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक स्नातक प्रथम वर्ष के छात्र ने स्वयं के अपहरण की झूठी कहानी रच डाली. तत्पश्चात, छात्र ने माता-पिता से 2 लाख रुपये की फिरौती मांगी, किन्तु उसकी योजना नाकाम हो गई. पुलिस ने उसे जयपुर रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लेकर बुधवार शाम उसके माता-पिता को सौंप दिया. छात्र प्रथम वर्ष में है तथा पटवारी भर्ती की तैयारी कर रहा था. पुलिस अधीक्षक शहर डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि 2 जुलाई को जगपुरा कोटा के रहने वाले व्यक्ति ने थाना रानपुर में शिकायत दर्ज कराई थी. 

शिकायत में बताया गया था कि उनका बेटा घर से बिना बताए गायब हो गया है. इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के पश्चात् पुलिस ने तहकीकात आरम्भ की. पुलिस गुमशुदा लड़के की तलाश कर ही रही थी, इसी बीच उसके पिता ने पुलिस को लड़के का फोटो उपलब्ध कराया तथा बताया कि मेरे बेटे के वॉट्सअप नंबर से अज्ञात व्यक्ति फोटो भेज रहा है. उसमें बेटे का मुंह रूमाल से बंधा हुआ है, हाथ पीछे की ओर बंधे हैं. बेटे को छोड़ने के बदले 2 लाख रुपये की मांग कर रहा है. वही इस पर घटना की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर छात्र की तलाश आरम्भ की गई. पुलिस ने तकनीकी संसाधनों की सहायता से छात्र का पता लगाकर उसे जयपुर रेलवे जंक्शन से दस्तयाब कर घरवालों के सुपुर्द कर दिया.

लापता छात्र से जब किडनैपिंग की घटना को लेकर पूछताछ की गई तो पता चला कि उसने इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन गेम का विज्ञापन देखकर गेम खेलना आरम्भ किया था, जिसमें 40,000 रुपये हार गया था. तत्पश्चात, परिजनों से रुपये हासिल करने के लिए क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर योजना बनाई. तत्पश्चात, छात्र कोटा से जयपुर पहुंचा एवं हॉस्टल में रुककर अपने फोन में टाइमर सेट करके अपना मुंह रूमाल से बांधकर हाथ पीछे करते हुए कमरे के बंद गेट के पास लेटकर फोटोज लीं तथा तस्वीरें अपने घरवालों के वॉट्सअप पर भेज दिए. इसी के साथ 2 लाख रुपये की मांग की. पुलिस ने तहकीकात के पश्चात् इस पूरी कहानी का पर्दाफाश कर दिया. 

मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने वालों कर्मचारियों पर एक्शन! 9 को किया बर्खास्त, 76 का काटा वेतन

'हिन्दू देवी-देवता पर मुस्लिम न रखें दुकानों का नाम', बोले कपिल देव

मिड डे मील के पैकिट में निकला सांप, मचा हंगामा

Related News