पूजा के बावजूद काम नहीं हुआ तो भड़का भक्त, तोड़ी शिवलिंग और बजरंगबली की प्रतिमा

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां एक सनकी भक्त ने भगवान की प्रतिमाओं को खंडित कर दिया है। बृहस्पतिवार को इस व्यक्ति ने बरुखेड़ा के प्राचीन मंदिर में शिवलिंग को नुकसान पहुंचाया, जबकि शुक्रवार की सुबह उसने हनुमान जी की प्रतिमा को खंडित कर दिया। गांव वालों के भारी आक्रोश के पश्चात् पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

बरुखेड़ा क्षेत्र में इस सनकी भक्त ने दो अलग-अलग दिनों में शिवलिंग एवं हनुमान जी की प्रतिमा को तोड़ा। बृहस्पतिवार को उसने प्राचीन शिव मंदिर के शिवलिंग को नुकसान पहुंचाया तथा शुक्रवार को हनुमान मंदिर में भगवान हनुमान जी की प्रतिमा को खंडित कर दिया। जैसे ही ग्रामीणों को इस घटना का पता चला, उनका गुस्सा भड़क उठा। लोगों के विरोध के पश्चात् तहसीलदार और पुलिस मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी पर पहले भी मारपीट और शांति भंग करने के आरोप दर्ज हैं। उसकी हरकतों के चलते परिवार ने भी उसे घर से निकाल दिया था। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति ने बताया कि वह लंबे वक़्त से परेशान था।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह काफी वक़्त से शिवलिंग पर जल चढ़ा रहा था, मगर उसे कोई लाभ नहीं मिल रहा था। इस वजह से उसका भगवान से विश्वास उठ गया तथा इसी गुस्से में आकर उसने शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति को खंडित कर दिया। हालांकि, घटना के बाद इलाके की शांति व्यवस्था बिगड़ने की आशंका थी, किन्तु ग्रामीणों ने समझदारी दिखाते हुए स्थिति को संभाला तथा पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

'अगर छत्रपति शिवाजी ना होते, तो संविधान ना होता..', महाराष्ट्र में बोले राहुल गांधी

पूर्व MLC हाजी इक़बाल के भाई-बेटों पर सामूहिक बलात्कार की FIR, खुद पर 40 मुकदमे

बंगाल में 10 वर्षीय बच्ची की रेप के बाद हत्या, आरोपी मुस्तकिन गिरफ्तार

Related News