कब होगी झमाझम बारिश? IMD ने जारी किया नया अपडेट

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। गर्मी की उमस से राहत मिली है तथा तापमान में गिरावट आई है। हालांकि, अच्छी मॉनसूनी बारिश की कमी बनी हुई है। दिल्ली, नोएडा, और NCR में इस सीजन में मूसलधार बारिश की कमी रही है। मगर जब भी बारिश हुई है, तो वह काफी भारी रही है।

दिल्ली में मॉनसून की शुरुआत 28 जून को जोरदार बारिश से हुई थी, उसके बाद 29 जुलाई को भी बारिश हुई। इसके पश्चात् से लोगों को लगातार बारिश का इंतजार है, हालांकि कुछ जगहों पर हल्की बारिश होती रही है। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीद जताई है। IMD के मुताबिक, 7 और 8 अगस्त को दिल्ली में तेज बारिश की संभावना है, जबकि नोएडा में 9 और 10 अगस्त को तेज बारिश हो सकती है। गाजियाबाद में भी 9 और 10 अगस्त को बारिश की संभावना है, लेकिन 7 और 8 अगस्त को एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम की पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट ने बताया है कि दिल्ली में मॉनसून लंबे समय तक सक्रिय रहेगा तथा इस सप्ताह निरंतर बारिश होती रहेगी। सप्ताह के अंत तक बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है। 7 अगस्त को दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना है, जिसमें शाम और रात को भारी बारिश हो सकती है। इस हफ्ते में मौसमी गतिविधियों के चलते दिल्ली में 100 मिमी से अधिक बारिश हो सकती है, जो मासिक लक्ष्य 233.1 मिमी के करीब पहुंच सकती है।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News