आखिर कहा है अंजला जावेरी, क्यों जी रही गुमनामी की जिंदगी

बॉलीवुड की एक चर्चित अभिनेत्री अंजला जावेरी, जिनका करियर काफी संक्षिप्त रहा, अब एक गुमनाम जिंदगी जी रही हैं। उनकी पहचान विनोद खन्ना के द्वारा बॉलीवुड में हिरोइन बनने के बाद से हुई थी, लेकिन वह अधिक समय तक इस उद्योग में नहीं टिक पाईं। आइए जानते हैं अंजला जावेरी की कहानी।

बचपन में बॉलीवुड की दीवानी

अंजला जावेरी का जन्म इंग्लैंड में हुआ था और वह वहीं बड़ी हुईं। बचपन से ही उन्हें भारतीय फिल्मों का बहुत शौक था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि जब वह छोटी थीं, तब लंदन में एक पाकिस्तानी दुकान से वीडियो लेकर इंडियन फिल्में देखा करती थीं। इसी दौरान उन्होंने बॉलीवुड के चकाचौंध और ग्लैमर को पसंद करना शुरू किया, लेकिन उस समय उन्होंने अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किया।

विनोद खन्ना ने खोजा था अंजला को

अंजला जावेरी को विनोद खन्ना ने फिल्म 'हिमालय पुत्र' के लिए एक नेशनल सर्च के दौरान खोजा था। इस फिल्म से विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना ने भी अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई। इसके बाद, अंजला ने फिल्म 'बेताबी' में काम किया और धीरे-धीरे खुद को बॉलीवुड में स्थापित कर लिया।

सलमान खान के साथ हिट फिल्म

साल 1998 में अंजला को 'प्यार किया तो डरना क्या' फिल्म से बहुत पहचान मिली। इस फिल्म में सलमान खान, अरबाज खान और काजोल जैसे सितारे भी थे। इस फिल्म ने अंजला को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया। उसी साल, उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी कदम रखा और चिरंजीवी के साथ फिल्म 'चूडालानी वुंडी' की। इन दोनों फिल्मों ने अंजला को स्टार बना दिया, लेकिन उनका करियर बॉलीवुड में ज्यादा समय तक नहीं चला।

टॉलीवुड में मिली सफलता

हालांकि, अंजला ने टॉलीवुड में कई सफल फिल्में कीं, जैसे 'शंकर दादा एम.बी.बी.एस.', 'समरसिम्हा रेड्डी' और 'देवी पुत्रुडु'। उनकी आखिरी फिल्म 'लाइफ इज़ ब्यूटीफुल' थी, जो 2012 में आई थी। इस फिल्म में अमला अक्किनेनी भी थीं।

शादी और गुमनाम जिंदगी

इसके बाद अंजला ने तरुण अरोड़ा से शादी कर ली, जो फिल्म 'जब वी मेट' में करीना कपूर के ऑनस्क्रीन बॉयफ्रेंड की भूमिका निभा चुके हैं। अंजला ने 2012 में फिल्म इंडस्ट्री को पूरी तरह से छोड़ दिया और वह सोशल मीडिया पर भी सक्रिय नहीं हैं। हालांकि, कभी-कभी उनके पति तरुण के सोशल मीडिया अकाउंट पर उनकी झलक देखने को मिलती है, जहां वह अपनी यात्रा की तस्वीरें शेयर करते हैं।

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

अमिताभ पर लगा ऐश्वर्या काे नजरअंदाज करने का इल्जाम, सिमी ग्रेवाल के कमेंट ने मचाई-खलबली

Related News