टांके लगाने के दौरान डॉक्टर्स ने सिर के अंदर छोड़ दी सुई, फिर जो हुआ...

लखनऊ: यूपी के हापुड़ जिले में सरकारी चिकित्सालय के चिकित्सकों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। एक लड़की को उपचार के लिए लाया गया था, जिसके सिर पर चोट लगी थी। चिकित्सकों ने उसके सिर पर टांके लगाए, मगर इसके चलते उन्होंने एक गलती कर दी। यह गलती तब उजागर हुई जब लड़की के परिजन गुस्से में चिकित्सालय पहुंचे एवं शिकायत की। डॉक्टरों ने टांके लगाने के वक़्त लड़की के सिर के अंदर सुई छोड़ दी थी।

वही जब परिजन लड़की को घर लेकर पहुंचे, तो उसकी सिर में तेज दर्द होने लगा। लड़की ने यह बात अपने परिजनों को बताई, तत्पश्चात, उन्हें उसे एक निजी चिकित्सालय ले जाना पड़ा। वहां पता चला कि उसके सिर के अंदर सुई है। तुरंत उसका ऑपरेशन करके सुई को बाहर निकाला गया। इस परिज्ञान के बाद लड़की के परिजन गुस्से में उस सरकारी चिकित्सालय पहुंचे तथा हंगामा किया। उन्होंने इस मामले की शिकायत की, जिसके बाद दो सदस्यीय जांच समिति गठित की गई है। तहकीकात अभी जारी है। यह घटना हापुड़ के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव नानई की है। यहां रविवार को दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था, जिसकी वजह से सियाकत खान की बेटी सितारा के सिर पर डंडा लग गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे इलाज के लिए गढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों एवं स्टाफ ने उसके सिर पर टांका लगाया और उसे घर भेज दिया।

पट्टी करवाकर घर लौटने के पश्चात् लड़की का दर्द कम होने के बजाय बढ़ गया। दर्द से कराह रही युवती को उसके परिजन पास के निजी चिकित्सालय ले गए। वहां चिकित्सकों ने जब सिर से पट्टी हटाकर टांके खोले, तो सब दंग रह गए। डॉक्टरों को युवती के सिर के अंदर टांके लगाने वाली सुई मिली, जिससे उसे दर्द हो रहा था। फिर चिकित्सकों ने लड़की के सिर से सुई निकालकर पट्टी बांधी और उसे घर भेज दिया। हापुड़ के मुख्य चिकित्सा अफसर , डॉ. सुनील त्यागी ने बताया कि युवती के सिर के अंदर टांके लगाने वाली सुई छोड़ने का यह मामला हैरान कर देने वाला है। इस पर दो सदस्यीय जांच समिति गठित की गई है। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं, CMO ने यह भी कहा कि जिस डॉक्टर मंजीत पर शराब पीने का आरोप लगाया गया है, वह कभी शराब नहीं पीता, मगर इस मामले की तहकीकात की जा रही है।

'कोर्ट के फैसले का करेंगे पालन', मस्जिद विवाद पर मुसलमानों ने निकाला मार्च

यूपी के 39000 सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगी सैलरी..! सीएम योगी का ये आदेश क्यों?

पसीना पोंछते नज़र आया हिजबुल्लाह का लीडर, लेबनान में घुसी इजराइली सेना

Related News