कौन हैं राजा कृष्णमूर्ति? जो कमला-हैरिस के पक्ष में प्रचार को उतरे, मची सियासी हलचल

वाशिंगटन: 5 नवंबर को अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के समर्थन में राजा कृष्णमूर्ति ने नई हलचल उत्पन्न कर दी है। राजा कृष्णमूर्ति भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद हैं, जिन्होंने मिशिगन में हैरिस के पक्ष में चुनाव प्रचार आरम्भ किया है। हालाँकि मिशिगन में भारतीय अमेरिकी समुदाय की जनसंख्या बहुत कम है, वे करीबी मुकाबले वाले चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

कृष्णमूर्ति, जो इलिनोइस से सांसद हैं, ने सप्ताहांत में डेट्रोइट में हैरिस के समर्थन में प्रचार किया। इस के चलते उन्होंने एक मंदिर सहित विभिन्न पूजा स्थलों का दौरा भी किया। चुनाव प्रचार के चलते उन्होंने कहा, "दक्षिण एशियाई राष्ट्रपति के लिए हमारे समुदाय में उत्साह होना स्वाभाविक है।" उन्होंने यह भी कहा, "मैं पूरे देश एवं इलिनोइस में यात्रा जारी रखूंगा जिससे कमला हैरिस को अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनाने में हर संभव सहयोग कर सकूं।"

राजा कृष्णमूर्ति दक्षिण एशिया के प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक माने जाते हैं। शिकागो में प्रकाशित एक अमेरिकी पत्रिका ने उन्हें 50 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में 24वां स्थान दिया है। वे हाउस ओवरसाइट, जो विभिन्न मुद्दों की जांच के लिए बनी उपसमिति है, के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने अमेरिकी प्रचार निधि में 1.44 करोड़ डॉलर जुटाए हैं, जो इलिनोइस के किसी भी कांग्रेसी प्रतिनिधि से अधिक है। वह अमेरिका में एक लोकप्रिय सांसद हैं।

ईद-ए-मिलाद जुलूस के दौरान 2 समूहों में हुई झड़प, 2 पुलिसकर्मी घायल

डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे PM-मोदी, कमला हैरिस पर पड़ सकता है ये असर

शादी के 17 दिन बाद पहले पति के साथ फरार हुई दुल्हन और...

Related News