हरियाणा में मुख्यमंत्री कौन? प्रचार थमने से पहले सोनिया गांधी से मिलीं कुमारी शैलजा

चंडीगढ़: हरियाणा में चुनाव प्रचार का शोर आज (गुरुवार) शाम को थमने वाला है, लेकिन उससे पहले कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात ने राजनीतिक हलचलें बढ़ा दी हैं। सूत्रों के अनुसार, यह बैठक लगभग आधे घंटे चली, और यह महत्वपूर्ण मानी जा रही है, खासकर ऐसे समय में जब प्रदेश कांग्रेस के भीतर खींचतान की खबरें सामने आ रही हैं।

हरियाणा कांग्रेस में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान की चर्चाएं लगातार सुर्खियों में हैं। यही वजह है कि कांग्रेस ने राज्य में किसी को भी मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित नहीं किया। शैलजा और हुड्डा, दोनों ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नजर गड़ाए हुए हैं, और पार्टी के भीतर गुटबाजी से बचने के लिए इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हाल ही में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक इंटरव्यू में कुमारी शैलजा की नाराजगी पर सवालों का सामना किया। हुड्डा ने इसे मीडिया द्वारा पैदा किया गया मुद्दा बताया और कहा कि कांग्रेस एकजुट है। जब उनसे पूछा गया कि क्या अब सब कुछ ठीक है, तो उन्होंने जवाब दिया कि पहले भी सब कुछ ठीक था और अब भी ठीक है। इससे पहले शैलजा ने भी कहा था कि मुख्यमंत्री पद पर कांग्रेस आलाकमान का जो भी फैसला होगा, वह उसे स्वीकार करेंगी।

इस बीच, खबर यह भी आई कि चुनाव प्रचार के दौरान कुमारी शैलजा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से भी ऑफर मिला। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें भाजपा में शामिल होने का निमंत्रण दिया था, हालांकि शैलजा ने इस ऑफर को खास तवज्जो नहीं दी। अब सवाल उठता है कि कुमारी शैलजा और सोनिया गांधी की यह मुलाकात क्या मुख्यमंत्री पद को लेकर हुई है? क्या सोनिया गांधी ने शैलजा के नाम पर मुहर लगा दी है, या फिर उन्हें समझा दिया गया है कि चुनाव के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही मुख्यमंत्री होंगे? हरियाणा कांग्रेस के एक धड़े का समर्थन शैलजा को है, जबकि दूसरा धड़ा हुड्डा के पक्ष में खड़ा है। इस बैठक ने कांग्रेस के भीतर मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही अटकलों को और हवा दे दी है।

'भारतीय सैनिकों और RSS वालों को चुन-चुनकर मारेंगे..', पाकिस्तानी नेता की गीदड़भभकी, Video

जारी है गैर-जमानती वारंट, फिर भी चुनाव प्रचार कर रहे कांग्रेस उम्मीदवार, अब कोर्ट ने..

'दिनभर मांगते भीख, रात को होटल में करते आराम', इंदौर में पकड़ाया भिखारियों का गिरोह

Related News