GRP थाने के बंद कमरे में महिला और नाबालिग बच्चे से हुई बर्बरता और...

कटनी: मध्य प्रदेश के कटनी में GRP थाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के पश्चात् विवाद का कारण बन गया है। इस वीडियो को मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा करते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा है। वीडियो में जीआरपी थाने की प्रभारी अरुणा वाहने एक महिला एवं उसके नाबालिग बेटे को डंडे से मारती हुई दिखाई दे रही हैं।

यह वीडियो अक्टूबर 2023 का बताया जा रहा है। प्राप्त खबर के मुताबिक, कटनी जीआरपी में झर्रा टिकुरिया के 15 वर्षीय लड़के एवं उसकी दादी कुसुम वंशकार को बेरहमी से पीटा गया था। अब यह घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जीआरपी थाने की इंचार्ज अरुणा वाहने किस प्रकार से दलित महिला और उसके नाबालिग पोते को पीट रही हैं। बताया गया है कि महिला का बेटा एक कुख्यात अपराधी है, और उसे पकड़ने के लिए महिला और उसके पोते को जीआरपी थाने लाया गया था, जहां उनके साथ मारपीट की गई।

वही इस मामले में जीआरपी थाना प्रभारी अरुणा वाहने ने बताया कि महिला का बेटा दीपक एक शातिर बदमाश है एवं वह रेल पुलिस के लिए मोस्ट वांटेड था। दीपक वंशकार पर 17 मामले दर्ज हैं, और उस पर दस हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। पुलिस उसकी तलाश में थी तथा पूछताछ के लिए परिजनों को थाने लाया गया था। अक्टूबर 2023 में दीपक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। GRP कटनी थाने में महिला एवं नाबालिग लड़के के साथ मारपीट के मामले में हंगामा मचने के पश्चात् एसपी रेल जबलपुर ने ट्वीट कर बताया कि टीआई अरुणा वाहने को मामले से अलग कर दिया गया है तथा जांच की जिम्मेदारी डीएसपी रेल को सौंप दी गई है। 

उन्होंने ट्वीट में बताया कि वीडियो अक्टूबर 2023 का है तथा इसमें शातिर अपराधी दीपक के परिजन दिखाई दे रहे हैं। दीपक के खिलाफ जीआरपी थाना कटनी में 19 मामले दर्ज हैं और उसे 2017 से निगरानी में रखा गया था। बीते साल दीपक के फरार होने पर उसके ऊपर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अप्रैल 2024 में दीपक को कटनी से जिलाबदर करने के आदेश दिए गए थे तथा उसकी गैंग की हिस्ट्रीशीट भी खोली गई थी। ट्विटर पर वायरल हुए वीडियो के आधार पर तथ्य सामने आने पर थाना प्रभारी अरुणा वाहने को मामले से अलग कर दिया गया है तथा DSP रेल को जांच के आदेश दिए गए हैं।

तेलंगाना में दलित बंधू योजना बंद! राहुल गांधी के 'जातिगत न्याय' का क्या हुआ ?

दादा, मां-पिता और भाई के बाद अब दो सगी बहनों ने अपनाया संन्यास का मार्ग

आतंकी अफजल गुरु का भाई भी लड़ेगा चुनाव, जमात-ए-इस्लामी के कई कट्टरपंथियों ने लपका मौका

Related News