महिला ने दी अपने पति को पीटने की सुपारी, पैसे नहीं दिए तो बेटे को उठा ले गए किडनैपर्स और फिर...

रांची: झारखंड की राजधानी रांची से चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक 7 वर्षीय मासूम छात्र को अपहरण कर लिया. दो अपहरणकर्ताओं ने उसका स्कूल से लौटते समय अपहरण किया था. छात्र की मां ने अपने बेटे के अपहरण होने की खबर पुलिस को दी. इसी बीच मां ने अपहरणकर्ताओं को 50 हजार रुपये की फिरौती की रकम देकर बेटा छुड़ा लिया. पुलिस को इस पर शक हुआ. महिला से पूछताछ की गई तो पुलिस हैरत में पड़ गई.

दरअसल, जो अपहरणकर्ता हैं उनमें एक अपराधी को महिला अच्छी प्रकार जानती है. उसने उसे अपने पति को पीटने के लिए सुपारी दी थी. मगर अपराधी ने उसके बच्चे को ही अपहरण कर लिया. मामला रांची के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत कोकर चूना भट्ठा की है. SSP चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि 7 अगस्त को एक महिला बदहवास हालत में उनके दफ्तर में पहुंची थी. उसने बताया कि उसके 7 वर्षीय बेटे का किडनैप कर लिया गया है. SSP ने बताया कि पीड़िता का बेटा रांची के सुरेंद्रनाथ सैंटनरी स्कूल में पढ़ता है. वह स्कूल गया था, लौटने के क्रम में दोषियों ने उसका अपहरण कर लिया. महिला ने अपने मासूम बेटे के सकुशल बरामदगी को लेकर पुलिस के समक्ष गुहार लगाई थी. 

मामले की गंभीरता को देखते हुए रांची के सदर थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया. पुलिस बच्चे की तलाश में जुट गई. इसी बीच पुलिस को खबर प्राप्त हुई कि अपराधियों ने उस मासूम बच्चे की मां से 50 हजार रुपए की फिरौती लेकर उसे बच्चा लौटा दिया है. इस मामले को लेकर पुलिस ने महिला से पूछताछ की, जिस पर वह गोलमोल जवाब देने लगी. शक होने पर पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो महिला ने एक बहुत ही हैरान कर देने वाली कहानी बता डाली. महिला ने बताया कि उसके पति के साथ संबंध अच्छे नहीं चल रहे थे. दोनों के बीच अक्सर तकरार हो रहा था. इसी बीच आने-जाने के चलते उसका रैपिडो के चालक अनुज कुमार के साथ परिचय हो गया. दोनों में दोस्ती होने के पश्चात् महिला ने अनुज को अपने एवं पति के संबंधों की खबर दी. उसने पति को सबक सिखाने के लिए उसकी पिटाई करने की सुपारी अनुज को दी. इसके लिए महिला ने उसे 50 हजार रुपये देने की बात कही थी.

अनुज कुमार ने महिला के सामने पहले एडवांस में उसे 50 हजार रुपये देने की शर्त रखी. रकम प्राप्त होने के पश्चात् उसने उसके पति पर हमला करने की बात कही. जिसे लेकर महिला एवं अनुज के बीच झगड़ा हो गया. तत्पश्चात, अनुज ने महिला को सबक सिखाने के लिए अपने मित्र आयुष कुमार के साथ मिलकर योजना बनाई. उसने 7 अगस्त को महिला के तकरीबन मासूम बेटे को उस समय अपहरण कर लिया जब वह स्कूल से घर लौट रहा था. उन्होंने बेटे के बदले महिला से 50 हजार रुपये की फिरौती मांगी. महिला ने रकम देकर अपराधियों से अपना बच्चा छुड़वा लिया. खबर प्राप्त होने के उपरांत रांची पुलिस ने बच्चे की किडनैपिंग में संलिप्त दोनों अपराधी आयुष कुमार एवं अनुज कुमार को गिरफ्तार कर लिया. अपराधियों के पास से लगभग 46 हजार रुपए, दो हेलमेट, मोबाइल फोन समेत अन्य सामान बरामद किया गया है.

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

Related News