कांग्रेस ने किस भ्रष्ट नेता को टिकट दे दिया? हरियाणा में विरोध करने उतरे किसान

चंडीगढ़: हरियाणा में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियों के बीच अंदरूनी चुनौतियां सामने आई हैं। 6 सितंबर को पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगट दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए। हालांकि, इस कार्यक्रम में किसानों के विरोध प्रदर्शन की छाया रही, जिन्होंने हिसार से कांग्रेस नेता को चुनाव टिकट देने के पार्टी के फैसले का विरोध किया और उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

 

एक प्रदर्शनकारी ने प्रदर्शनकारियों की चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "हमें पता चला है कि कांग्रेस एक भ्रष्ट व्यक्ति को टिकट देने जा रही है। हम यहां मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और दीपक बाबरिया से अनुरोध करने आए हैं कि वे किसी भी भ्रष्ट व्यक्ति को टिकट न देने के अपने वादे का पालन करें।" किसानों ने पहलवानों के पार्टी में शामिल होने पर अपना समर्थन जताया, लेकिन भ्रष्ट उम्मीदवारों को बाहर करने की अपनी मांग पर अड़े रहे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबरिया को भी स्थानीय लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने टिकट वितरण में पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उनकी गाड़ी को घेर लिया। हिसार के किसान नेता जोगिंदर ने जोर देकर कहा, "कांग्रेस से हमारी मांग है कि वह एक ईमानदार किसान नेता को टिकट दे।" उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो पार्टी को मतदाताओं का समर्थन खोने का खतरा है।

बजरंग पुनिया और विनेश फोगट केसी वेणुगोपाल, पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और दीपक बाबरिया सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। उस दिन पहले विनेश फोगट ने उत्तरी रेलवे से इस्तीफा दे दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विनेश जुलाना सीट से चुनाव लड़ सकती हैं, जबकि बजरंग पुनिया बादली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

शादी का झांसा देकर विधवा महिला का यौन शोषण, 2 लाख लेकर फरार हुए आरोपी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर CBI का बड़ा एक्शन

'कश्मीर-पंजाब को अलग करो, बंगाल को मोदी से आज़ाद कराए ममता..', बांग्लादेशी आतंकी का जहर

Related News